बच्चों की स्कूल संबंधित समस्याओं पर सूचित करें- विधायक दिल्ली

करोल बाग के AAP विधायक विशेष रवि ने आदेश देते हुए यह लिखा है कि RTE अधिनियम 2009 के तहत प्राइवेट स्कूल में कक्षा 8 तक EWS की श्रेणी में आने वाले सभी बच्चों को स्कूल से नि:शुल्क किताबें, स्टेशनरी और यूनिफॉर्म देना उस स्कूल की ड्यूटी है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

करोल बाग के AAP विधायक विशेष रवि ने आदेश देते हुए यह लिखा है कि RTE अधिनियम 2009 के तहत प्राइवेट स्कूल में कक्षा 8 तक EWS की श्रेणी में आने वाले सभी बच्चों को स्कूल से नि:शुल्क किताबें, स्टेशनरी और यूनिफॉर्म देना उस स्कूल की ड्यूटी है। करोल बाग विधानसभा में अगर किसी बच्चे को यह सुविधाएं नहीं मिल रही है तो आप 9654476305 पर शिकायत कर सकते हैं।

इससे पहले भी विशेष रवि अपने क्षेत्र के समाज में पिछड़े वर्गों के उत्थान के लिए सराहनीय कदम उठाते रहे हैं बीते महीने उन्होंने दिल्ली प्रोफेशनल कॉलेज व इंस्टिट्यूट(DPCI)Act 2007 में संशोधन की मांग रखी थी। उन्होंने कहा कि इस अधिनियम की वर्तमान परिभाषा के मुताबिक़ जिस छात्र ने दिल्ली के स्कूल और कॉलेज से योग्यता परीक्षा पास की हो, केवल वो ही इस अधिनियम के दायरे में आते हैं।

इस संदर्भ में मैंने यह सुझाव दिया है कि इस परिभाषा को बदलकर ऐसा किया जाए, जिससे दिल्ली के निवासी इसके दायरे में आ जाएं। विधायक ने कहा कि यह तभी संभव है जब दिल्ली सरकार इस अधिनियम के अनुभाग 2 (एफ) में “संस्थान व आवासीय” के तहत संशोधन करके दिल्ली के छात्रों को तोहफा दें। बता दें दिल्ली सरकार के द्वारा मुहैया कराई जा रही शिक्षा व्यवस्था कि प्रदेश के नागरिकों के द्वारा काफी सराहना मिल रही है।

calender
06 April 2022, 05:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो