Jharkhand: धनबाद के अस्पताल में लगी भीषण आग, डॉक्टर समेत 6 लोग जिंदा जले

झारखंड के धनबाद जिले के हाजरा अस्पताल में शुक्रवार रात भयंकर आग लग गई। आग लगने से डॉक्टर दंपती समेत 6 लोग जिंदा जल गए और उनकी मौत हो गई।

Shruti Singh
Shruti Singh

झारखंड के धनबाद जिले के हाजरा अस्पताल में शुक्रवार रात भयंकर आग लग गई। आग लगने से डॉक्टर दंपती समेत 6 लोग जिंदा जल गए और उनकी मौत हो गई। इस आगजनी से अस्पताल में अफरातफरी का माहौल रहा। आनन-फानन में इसकी सूचना दमकल विभाग को दी गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और राहत-बचाव कार्य में जुट गई।

जानकारी के मुताबिक 9 लोगों को जिंदा बचा लिया गया है। वहीं धनबाद के हाजरा हॉस्पिटल में लगी इस आग में डॉ. विकास हाजरा, उनकी पत्नी प्रेमा हाजरा, घर में काम करने वाली नौकरानी समेत 6 लोग बुरी तरह आग में झुलस गए, जिससे उनकी दर्दनाक मौत हो गई। दरअसल, अस्पताल रेजीडेंशियल कॉम्प्लेक्स में चलता था और डॉ. विकास हाजरा अपने परिवार के साथ यहीं रहते भी थे। लेकिन शुक्रवार देर रात इस बड़े हादसे में डॉक्टर दंपती विकास और उनकी पत्नी प्रेमा को मौत हो गई। वहीं इस आगजनी में घायल हुए लोगों को पुलिस ने तत्परता दिखात हुए नजदीकी नर्सिंग होम में भर्ती कराया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट के वजह से दूसरी मंजिल पर लगी और धीरे धीरे आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। साथ ही पहली मंजिल और इमारत के बाकी हिस्से को भी अपनी चपेट में ले लिया। वहीं धुआं निकलता हुआ देखकर आस-पास को लोगों ने बाथरूम के टब और पानी का इस्तेमाल किया। लेकिन आग इतनी भयावह थी कि और कमरे के अंदर इतना धुआं था कि अंदर फंसे डॉक्टर दंपती और 6 लोगों की जान बचाना मुश्किल हो गया। हालांकि 9 लोगों को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

जांच में जुटी पुलिस

बता दें कि शुरुआती जांच में इस आगजनी का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। हालांकि इसको लेकर अभी जांच की जा रही है। पुलिस इस घटना को लेकर आगे की जांच पड़ताल में जुट गई है।

calender
28 January 2023, 10:48 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो