संभल हादसे में 10 की मौत, CM योगी मुआवजे का किया ऐलान

कोल्ड स्टोरेज में ओवर हो गया था। जिसके चलते आलू की बोरियां अचानक गिर गई और जिसमें दीवार टूटी और पूरी इमारत गिर गई। इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

उत्तर प्रदेश के संभल में कोल्ड स्टोर ढहने से हुए हादसे में अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है। पुलिस- प्रशासन द्वारा लगातार राहत- बचाव अभियान चलाया जा रहा है। पिछले 20 घंटों से से NDRF- SDRF की टीमों का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। मिली जानकारी के अनुसार मलबे से अभी तक 17 से अधिक मजदूरों को निकाला गया है। 12 मजदूरों को इलाज के लिए मुरादाबाद भेजा गया है। आपको बता दें कि कोल्ड स्टोर दो मालिक के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। आरोपी के गिरफ्तारी के लिए विशेष टीमों का गठन किया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संभल में हुए हादसे को लेकर शोक जताया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि 'जनपद सम्भल के चंदौसी स्थित कोल्ड स्टोर दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत पीड़ादायक है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान और परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति!

 

सीएम योगी ने मुआवजे का किया ऐलान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुआवजे का ऐलान किया है। मृतकों के परिजनों को 2 लाख की आर्थिक मदद और गंभीर घायलों को 50-50 हजार रूपए मिलेंगे। सीएम योगी ने सभी घायलों का नि:शुक्ल उपचार कराने के निर्देश दिए है। सीएम योगी ने हादसे की जांच के लिए कमेटी गठित की।  

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के DIG शलभ माथुर ने बताया कि ' इसमें 10 लोगों की मृत्यु हो गई है। 5 लोगों का इलाज चल रहा है और 6 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। अभी 3 लोग लापता हैं। 2 लोगों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत किया गया है। बचाव अभियान जारी है।

उत्तर प्रदेश के मंत्री धरम पाल सिंह ने कहा कि 'ये दु:खद घटना है इसमें तत्काल जिला उद्यान अधिकारी के खिलाफ और उन्हें निलंबित करने के निर्देश दिए गए हैं। जो भी इसमें दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहां पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ  की टीमें बचाव अभियान कर रही है। मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवारों को 2-2 लाख रुपए देने की घोषणा की है और इसके बाद भी हमने कमीश्नर को कहा कि किसान दुर्घटना बीमा योजना के अंतर्गत इन्हें 5-5 लाख रुपए देने की कार्रवाई करे। इसके साथ ही श्रम अधिनियम के अनुरूप कार्रवाई को पूरा करे।

calender
17 March 2023, 01:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो