Lok Sabha Election: हार के बावजूद अमेठी से चुनाव लड़ेंगे राहुल, प्रियंका का भी हुआ ऐलान

Rahul Gandhi: राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को लेकर बड़ी ख़बर आ रही है. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी हार के बावजूद अमेठी से चुनाव लड़ेंगे.

JBT Desk
JBT Desk

Rahul Gandhi Amethi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर बड़ी ख़बर आ रही है कि लोकसभा चुनाव 2024 में भी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा उनकी बहन यानी प्रियंका गांधी रायबरेली से चुनावी मैदान में बिगुल फूंकेंगी. प्रियंका गांधी का यह चुनावी डेब्यू है. रायबरेली सीट कांग्रेस का गढ़ मानी जाती है. यहाँ पर 2004 से पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी चुनाव में जीत का परचम लहराती आ रही हैं.

राहुल गांधी ने हाल ही के दिनों में अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान अमेठी की यात्रा की थी. इस बीच ऐसी अटकलें लगाई गई थी कि राहुल गांधी इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. बता दें कि अमेठी सीट  राहुल के दिवंगत चाचा संजय गांधी, दिवंगत पिता राजीव गांधी और मां सोनिया गांधी सांसद रह चुकी हैं. 

प्रियंका गांधी को लेकर लगाई गईं थी अटकलें 

कांग्रेस की तरफ से जब सोनिया गांधी को लेक रुख साफ कर दिया गया था कि वह आगमी लोकसभा में रायबरेली से चुनाव नहीं लड़ेंगी. तब से अटकलें लगाई जा रहीं थी कि इस सीट से गांधी परिवार की तरफ से कोई और नेता अपनी किस्मत आजमा सकता है. वहीं रायबरेली में इस सप्ताह ऐसे पोस्टर भी लगाए गए थे, जिनमें कांग्रेस से इस सीट के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा को अपना उम्मीदवार बनाने का आग्रह किया गया था. इन पोस्टरों में कहा गया था कि कांग्रेस के विकास कार्यों को आगे बढ़ाएं, रायबरेली बुला रही है. प्रियंका गांधी जी, कृपया आएं." कांग्रेस ने अब उस आह्वान का जवाब दिया है.

स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर साधा था निशाना 

केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद स्मृति ईरानी ने हाल ही में नागपुर में 'नमो युवा महासम्मेलन' कार्यक्रम में  कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा था कि वो एनडीए और यूपीए दोनों के दस सालों पर चर्चा करें.  स्मृति ईरानी ने उन्हें चुनौती देते हुए कहा था कि राहुल गांधी मैदान तुम चुनो, कार्यकर्ता हम चुनेंगे. भाजपा नेता ने यह भी कहा था कि अगर युवा मोर्चा के किसी कार्यकर्ता ने उनके सामने बोलना शुरू कर दिया तो वे बोलना भूल जाएंगे.

calender
06 March 2024, 02:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो