मध्य प्रदेश: नगर पालिका राघौगढ़ में मतगणना के पहले राउंड में 20 वार्डों पर कांग्रेस और 04 वार्डों में भाजपा आगे

राघौगढ़ नगर पालिका के 24 वार्डों के लिए मतगणना के पहले राउंड में 20 पर कांग्रेस और 04 वार्डों मैं भाजपा आगे चल रही है। बता दें कि भाजपा वार्ड नंबर 04, 13, 19 और 20 में आगे है, शेष वार्डों में कांग्रेस चल रही है

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

MP Nagar Nikay Chunav Result 2023: राघौगढ़ नगर पालिका के 24 वार्डों के लिए मतगणना के पहले राउंड में 20 पर कांग्रेस और 04 वार्डों मैं भाजपा आगे चल रही है। बता दें कि भाजपा वार्ड नंबर 04, 13, 19 और 20 में आगे है, शेष वार्डों में कांग्रेस चल रही है। सुबह नौ बजे से आईटीआई कॉलेज में 24 टेबलों पर 24 वार्डों के उम्मीदवारों के मतों की गिनती चल रही है।

जिला निर्वाचन आयोग ने निर्वाचन के लिए 32 टीमों का गठन किया है, जिसमें से चार टीमों को रिजर्व में रखा गया है। राघौगढ़ नगरीय निकाय चुनाव के मतदान के बाद आज सुबह आईटीआई कॉलेज में पुलिस और प्रशासन के पहरे में मतों की गिनती की जा रही है। भाजपा और कांग्रेस नगर सरकार बनाने को लेकर अपनी-अपनी जीत के दावे कर रही हैं।

उधर, कांग्रेस संगठन का कहना है कि वह नगर सरकार को लेकर क्लीन स्वीप करेगी, तो भाजपा का दावा है कि इस बार राघौगढ़ में उसकी नगर सरकार बनेगी। मतगणना स्थल पर मोबाइल और कैमरे प्रतिबंधित हैं। वहीं मतगणना स्थल पर उम्मीदवारों को परिचय पत्र के साथ ही प्रवेश दिया जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार नगरपालिका राघौगढ़ में आज सोमवार की सुबह नौ बजे से मतगणना शुरू हो गई है। लेकिन मतगणना करने वाले बमोरी, आरोन और चांचौड़ा के कर्मचारी सुबह सात बजे आईटीआई कॉलेज पहुंच गए हैं। एक टेबल पर गणना सुपरवाईजर और दो गणना सहायक मतगणना करेंगे। बता दें कि रविवार की शाम चार बजे भी अधिकारियों ने मतगणना स्थल का जायजा लिया और साथ ही व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने की बात कही।

बता दें कि नगरीय निकाय राघौगढ़ के चुनाव में केवल दो मतदाताओं ने ही डाक मतपत्र से मतदान किया है, जिसकी गणना एसडीएम के सामने की जाएगी। वहीं मतगणना स्थल से कुछ दूरी पर ही मीडिया कक्ष भी बनाया गया है, इसलिए लाउड स्पीकर के माध्यम से राउंडवार लोगों को जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।

बता दें कि सोमवार की सुबह ही भाजपा और कांग्रेस संगठन के नेता राघौगढ़ में मतगणना के दौरान डेरा डालेंगे। वहीं गुना के भी नेता बड़ी संख्या में राघौगढ़ पहुंचेंगे। बताते चलें कि अभी हाल में जिलेभर में राघौगढ़ राजनीति का केंद्र बना हुआ है। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दल अपनी-अपनी सीटों को लेकर चुनावी दावे कर रहे हैं।

calender
23 January 2023, 11:07 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो