इस वीकेंड राजस्थान की इन खूबसूरत जगहों पर घूमने का बनाए प्लान

राजस्थान में कई हाई प्रोफाइल शादियां भी हुई है। बता दें कि राजस्थान में कई ऐसे डेस्टिनेशन्स है जो किसी भी कपल के लिए घूमने के लिए बेहद खास जगह हो सकती है। ऐसे में अगर आप पार्टनर के साथ घूमने का प्लान बना रहे है तो, आज हम आपको बताएंगे कि उन रोमांटिक जगहों के बारे में जहां आप अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते है।

Shruti Singh
Shruti Singh

राजस्थान अपने ऐतिहासिक विरासत के साथ खूबसूरती को समेटे हुए बेहतरीन जगहों में से एक है। यहां की पुश्तैनी हवेलियां और किले हमेशा ही चर्चा में बने रहते है। राजस्थान में कई हाई प्रोफाइल शादियां भी हुई है। बता दें कि राजस्थान में कई ऐसे डेस्टिनेशन्स है जो किसी भी कपल के लिए घूमने के लिए बेहद खास जगह हो सकती है। ऐसे में अगर आप पार्टनर के साथ घूमने का प्लान बना रहे है तो, आज हम आपको बताएंगे कि उन रोमांटिक जगहों के बारे में जहां आप अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते है।

राजस्थान के बेस्ट रोमांटिक प्लेसेस

पुष्कर

पुष्कर राजस्थान की टॉप रोमांटिक जगहों में से एक है। यहां की हरी-भरी वादियां और रेगीस्तानी इलाका लोगों को काफी अट्रैक्ट करता है। ऐसे में आप यहां अपने पार्टनर के साथ घूमने जा सकते है। अगर आपको भागदौड़ भरी जिंदगी में समय नहीं मिल पाता है और आप कहीं घूमने का सोच रहे है तो पुष्कर आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

अजमेर

अजमेर राजस्थान की बेहद खूबसूरत जगह है। आप यहां के पुराने किलो का दीदार कर सकते है। इसके साथ ही अजमेर पार्टनर के साथ घूमने के लिए बेस्ट प्लेस है। ऐसे में आप भी अजमेर एक्सप्लोर करने का प्लान बना सकते है।

जयपुर

गुलाबी नगरी के नाम से शुमार जयपुर कपल्स के घूमने के लिए बेहद खास जगह है। यहां आप राजस्थान के ट्रेडिशनल कल्चर के अलावा ऊंट सवारी भी कर सकते है। इसके साथ ही आप जयपुर में शोपिंग का भी लुत्फ उठा सकते है।

जैसलमेर

जैसलमेर राजस्थान के शानदार नजारों और फोर्ट के लिए फेमस है। जैसलमेर में आप राजस्थानी कला, संस्कृति का आनंद ले सकते है। इसके साथ ही यहां आप रंग बिरंगे व साज-सजावट वाले ऊंटों की सवारी कर सकते है।

माउंट आबू

माउंट आबू राजस्थान का बेहतरीन हिल स्टेशन है, जहां आप पार्टनर के साथ बोट राइडिंग का मजा ले सकते है। चारो-ओर पहाड़े से घिरी यह जगह कपल्स के लिए बेस्ट है। ऐसे में आप भी यहां घूमने का प्लान बना सकते है।

बीकानेर

अगर आप पुराने कल्चर और संस्कृति के बारे में जानने के इच्छुक है, तो आप बीकानेर घूमने जरूर आएं। यहां आकर आप राजस्थानी संस्कृति के बारे में जान सकते है।

calender
09 March 2023, 05:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो