कानपुर देहात में मां-बेटी का किया गया अंतिम संस्कार, CM योगी ने मजेस्ट्रियल जांच के भी दिए आदेश

कानपुर देहात की घटना में मां बेटी की जलकर हुई मौत को दुखद कराते देते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार यानी आज कहा कि विशेष जांच (एसआईटी) जांच कर रहा है। साथ ही मजेस्ट्रयल जांच के भी आदेश दिए गए है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज ट्वीट कर कहा कि

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

कानपुर देहात की घटना में मां बेटी की जलकर हुई मौत को दुखद कराते देते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार यानी आज कहा कि विशेष जांच (एसआईटी) जांच कर रहा है। साथ ही मजेस्ट्रयल जांच के भी आदेश दिए गए है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज ट्वीट कर कहा कि कानपुर की घटना दु:खद है इसके लिए SIT काम कर रही है। हमने मजेस्ट्रियल जांच के भी आदेश दिए है। तो वही उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कानपुर देहात की घटना दुखद है। मामले में जांच चल रही है। गिरफ़्तारियां भी शुरू हो गई हैं। किसी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

विध्वंस अभियान के दौरान आग लगने से मां-बेटी की मौत, अंतिम संस्कार किया गया। मृतक का बेटा ने बताया कि प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने सीएम ब्रजेश पाठक ने हमें आश्वासन दिया है कि हमारी मांगें पूरी की जाएंगी। उन्होंने कहा कि हममें से प्रत्येक (2 भाइयों) को 1 करोड़ रुपये, सरकारी नौकरी, आवासीय क्वार्टर और एक जमीन की पट्टी दी जाएगी और मेरे पिता को आजीवन पेंशन दी जाएगी। 

तो वही दूसरी तरह विपक्षी दलों ने इस मामलें में राजनीतिक तौर गरमाता जा रहा है। घटना के बाद लापरवाह जिला प्रशासन के खिलाफ अब राजनीतिक दल भी प्रदर्शन करने लगे हैं। इसी कड़ी में आज सुल्तानपुर में दर्जनों कांग्रेसी एकत्रित हुये और हाथों में बैनर तख्ती लेकर जुलूस निकाला। योगी सरकार और कानपुर देहात के खिलाफ प्रदर्शन करते हुये ये सभी कलेक्ट्रेट पहुंचे और गेट के सामने सड़क पर बैठकर प्रदर्शन करने लगे। कांग्रेसियों ने आरोप लगाया कि मात्र अधिकारियों पर एफआईआर करना कोई कार्यवाही नही है। ट्विटर पर शोक व्यक्त करने से कुछ नही होगा। सरकार को पीड़ित परिवार से मिलना चाहिए उन्हें आर्थिक सहायता के साथ साथ सरकारी नौकरी मुहैया करवानी चाहिए।

calender
15 February 2023, 04:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो