अमृतसर बॉर्डर पर घुसे पाकिस्तानी ड्रोन, BSF जवानों ने मार गिराया

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा पर पाक की तरफ से ड्रोन से घुसपैठ का सिलसिला लगातार जारी है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा पर पाक की तरफ से ड्रोन से घुसपैठ का सिलसिला लगातार जारी है। वहीं भारतीय सेना इसके सभी हरकतों चकना-चूर कर देते है। सोमवार रात अमृतसर में बार्डर सिक्योरिटी फोर्स के जवानों ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। इस दौरान राजाताल पोस्ट के पूरे क्षेत्र को घेरकर सर्च अभियान चलाया गया। सर्च के दौरान मंगलवार सुबह एक क्षतिग्रस्त ड्रोन और उसके साथ बंधा एक सफेद बैग बीएसएफ जवानों ने बरामद किया है। 

BSF कमांडेंट जसबीर सिंह ने बताया कि पाकिस्तान की तरफ से आते एक ड्रोन को BSF के जवानों ने देखा उसे गिराया। हमने पुलिस के साथ मिलकर इलाके की घेराबंदी कर गहन खोज अभियान किया जिसमें एक व्यक्ति को हिरासत में लिया। यह ड्रोन चीन में निर्मित है और इसके साथ 2.5 किलो का सामान मिला है जो हेरोइन लग रहा है।

पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया-

अमृतसर सेक्टर में भारत-पाक सीमा स्थित बार्डर आब्जर्विंग पोस्ट पर बीएसएफ के जवानों ने रात लगभग 8.30 बजे बार्डर के पास पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन आने की आवाज सुनी। जिसके बाद BSF के जवानों ने फायरिंग करना शुरू कर दी। इस फायरिंग के बाद राजाताल पोस्ट के पूरे इलाके को घेरकर वहां सर्च अभियान चलाया गया। इस दौरान बीएसएफ जवानों ने काले रंग का एक क्षतिग्रस्त ड्रोन और एक सफेद रंग का बैग बरामद किया।

ड्रोन से मिले थे हथियार-

आपको बता दें कि इससे पहले 23 मार्च को भी पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन भेजा आया था। गुरुदासपुर सेक्टर के मेटला क्षेत्र में भारत-पाकिस्तान सीमा पर घुसपैठ की कोशिश की गई थी। इस दौरान बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग कर ड्रोन को वापस खदेड़ दिया था, जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। इस सर्च ऑपरेशन के दौरान बीएसएफ के जवानों को एक पैकेट बरामद हुआ था। जब इस पैकेट को खोला गया तो इसमें भारी मात्रा में हथियार मिले थे। जिनमें 5 पिस्तौल, 10 पिस्टल मैगजीन, 9 MM के 70 राउंड और 311 लिखे 20 गोला बारूद बरामद हुए थे। 

Tags

calender
28 March 2023, 02:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो