दवाई खरीदते समय हल्की सी चूक पड़ी भारी, आंखों में हुआ इन्फेक्शन, सूज गया चेहरा

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में हल्की सी लापरवाही के चलते आंखों में इन्फेक्शन की खबर मिली है. बताया जा रहा है कि फार्मासिस्ट ने गलत दवाई दे दी जिसके चलते ऐसा हुआ.

JBT Desk
JBT Desk

Hamirpur News: दवाई खरीदते समय थोड़ी सी भी लापरवाही कितनी खतरनाक हो सकती है इसकी मिसाल हाल ही में सामने आई है. उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में एक लड़की को आई ड्रॉप की जगह इयर ड्रॉप दे दी और फिर उसकी हालत ऐसी हो गई कि कई डॉक्टरों ने इलाज से इनकार कर दिया है. आंखों में ड्रॉप डालने के बाद लड़की का आंखों में बुरी तरह इन्फेंक्शन फैल गया और चेहरा भी सूज गया.

मामला हमीरपुर जिले के विदोखर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का है. यहां राजेश कुशवाहा की 21 वर्षीय बेटी रोशनी को आंखों में जलन की शिकायत के बाद गांव में मौजूद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. अस्पताल के ओपीडी में मौजूद डॉ. राहुल खरे ने दवा लिखने के साथ आई ड्रॉप भी लिखकर दी थी. जिसके बाद रोशनी का भाई 

आरोप है कि फार्मासिस्ट के पास दवा लेने पहुंचा तो उसे दवा के साथ आई ड्रॉप की जगह ईयर ड्रॉप पकड़ा दिया. बताया कि जब उसने शाम को आंखों में ड्रॉप डाला तो इंफेक्शन फैलने लगा और चेहरे में सूजन आ गई. अगले दिन लड़की को एम्बुलेंस में सुमेरपुर ले जाया गया. यहां पर शुरुआती इलाज करने के बाद उसे सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. 

डॉ राहुल खरे ने बताया कि दवा के साथ पर्चे में आई ड्रॉप लिखा था, हो सकता है फार्मासिस्ट ने गलती से आई ड्रॉप की जगह ईयर ड्रॉप पकड़ा दिया हो. जिसकी वजह से लड़की को समस्या हुई है. इसके अलावा लैब सहायक सालिकराम ने भी बताया कि हो सकता है फार्मासिस्ट की लापरवाही के चलते ऐसा हुआ हो.

जबकि फार्मासिस्ट अरविंद कुमार का कहना है कि उसने डॉक्टर द्वारा लिखी गई दवाओं को अपने रजिस्टर में चढ़ाया है और उसी के मुताबिक दवाएं दी हैं. हो सकता है कि मरीज के घर में पहले से ईयर ड्रॉप रखा हो और उसने अपने घर पर ही आई ड्रॉप की जगह ईयर ड्रॉप का प्रयोग कर लिया हो.

calender
13 April 2024, 11:43 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो