Election 2024: समाजवादी पार्टी ने जारी किया लोकसभा चुनाव का घोषणा-पत्र, जानें क्या-क्या किए गए वादें

Election 2024: समाजवाादी पार्टी (सपा) ने आज अपने चुनावी घोषणा पत्र में अनेक प्रकार के वादें किए हैं. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने साल 2029 तक सभी कार्यों को करने की बात भी कही है.

JBT Desk
JBT Desk

Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. मिली जानकारी के मुताबिक इस पत्र में अनेक प्रकार के वादें किए गए हैं. जैसे जातिवार जनगणना, किसानों को न्यूनतम समर्थन, मूल्य की गारंटी. इस घोषणा पत्र को जारी करने के दरमियान समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव और पार्टी के अनेक  वरिष्ठ नेता उपस्थित थे. इसे पार्टी के राज्य मुख्यालय में जारी किया गया है. 

समाजवादी पार्टी के वादें 

समाजवादी पार्टी (सपा) ने अपने घोषणा पत्र में जनता का मांग पत्र, हमारा अधिकार के साथ कहा कि अगर लोकसभा चुनाव 2024 के बाद केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बन जाती है तो जातिवार जनगणना कराए जाने, सामाजिक न्याय, किसान कल्याण, आटा और डाटा का कल्याण, युवा कल्याण, शिक्षा और स्वास्थ्य, महिला सशक्तिकरण के साथ अनेक वादें किए गए हैं. 

अखिलेश यादव ने किया ऐलान 

समाजवादी पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) सरकार की घोषणा की है. इसके साथ ही समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बताया कि " हम अपने इस विजन के साथ जनता के बीच जा रहे हैं. और हमें पूरी उम्मीद है कि जनता समाजवादी पार्टी का पूरा समर्थन करेगी. आगे उनका कहना है कि यूपी में इंडिया गठबंधन की एक ऐतिहासिक जीत होगी.

यूपी में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने के बाद घोषणा पत्र में जातिवार जनगणना कराये जाने के साथ आने वाले साल 2029 तक आपको न्याय और हिस्सेदारी सुनिश्चित के साथ वर्ष 2025 तक सारे सरकारी रिक्त पदों को भर दिया जाएगा. इसके बावजूद पेंशन योजना को बहाल कर दिया जाएगा, निजी इलाकों में सारे वर्गों की भागीदारी सुनिश्चित कर दी जाएगी. अखिलेश यादव ने कहा कि साल 2029 तक यूपी से गरीबी को खत्म कर दिया जाएगा.       

calender
10 April 2024, 04:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो