फुटओवर ब्रिज से जुड़ेंगे सेक्टर 51 और 52 मेट्रो स्टेशन: Noida Authority

नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने आज अपने ट्विटर अकाउंट पर पुष्टि की कि सेक्टर 51 मेट्रो स्टेशन को सेक्टर 52 मेट्रो स्टेशन से जोड़ने वाला एक फुटओवर ब्रिज बनाया जाएगा। इसके लिए नोएडा अथॉरिटी जल्द ही टेंडर निकालेगी।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने आज अपने ट्विटर अकाउंट पर पुष्टि की कि सेक्टर 51 मेट्रो स्टेशन को सेक्टर 52 मेट्रो स्टेशन से जोड़ने वाला एक फुटओवर ब्रिज बनाया जाएगा। इसके लिए नोएडा अथॉरिटी जल्द ही टेंडर निकालेगी। माहेश्वरी ने ट्वीट करते हुए लिखा, आज के बोर्ड के फैसले के अनुसार, नोएडा प्राधिकरण द्वारा सेक्टर 52/51 मेट्रो स्टेशनों को जल्द ही एफओबी से जोड़ा जाएगा, निविदा जल्द ही जारी की जाएगी।

 

एक्वा लाइन को ब्लू लाइन से जोड़कर फुटओवर ब्रिज मेट्रो यात्रियों को गति देगा। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ब्लू लाइन मेट्रो का संचालन करती है, जबकि नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ग्रेटर नोएडा को सेंट्रल नोएडा से जोड़ने वाली एक्वा लाइन मेट्रो चलाती है। मेट्रो चलाने वाली अलग-अलग एजेंसियों की वजह से दोनों मेट्रो स्टेशनों के बीच हमेशा कनेक्टिविटी की समस्या रही है। एक दूसरे से 500 मीटर से कम की दूरी पर निर्मित, दोनों मेट्रो स्टेशन एक दूसरे से हवाई रूप से जुड़े नहीं हैं। जिससे मेट्रो यात्रियों को परेशानी हो रही है।

 

अभी यात्रियों को मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलकर 400 मीटर पैदल चलकर दूसरी मेट्रो लाइन में प्रवेश करना पड़ता है। हालांकि नोएडा प्राधिकरण ने मेट्रो स्टेशनों के बीच एक अलग लेन का निर्माण किया। इसके साथ ही मुफ्त इलेक्ट्रिक रिक्शा की सवारी की पेशकश यात्रियों को की गई। वहीं दूसरी तरफ यात्रियों का कहना है कि उनको दोनों मेट्रो स्टेशनों से बाहर निकलने और प्रवेश करने में बहुत समय बर्बाद होता है।

calender
05 April 2022, 04:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो