फेसबुक से युवती को दोस्ती करना पड़ा महंगा, आरोपी ने बनाया अश्लील वीडीयो

बिजनौर के धामपुर में किराए के मकान में एक महिला रहकर अपने दो मासूम बच्चों को शिक्षा दिला रही थी, और उसका पति चंडीगढ़ में टाइल्स पत्थर लगाने का काम करता है. दोनों की ज़िंदगी खुशहाल चल रही थी।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

बिजनौर के धामपुर में किराए के मकान में हेमलता नाम की एक महिला रहकर अपने दो मासूम बच्चों को शिक्षा दिला रही थी, और उसका पति चंडीगढ़ में टाइल्स पत्थर लगाने का काम करता है. दोनों की ज़िंदगी खुशहाल चल रही थी। इसी बीच फरवरी माह में महिला के फेसबुक पर एक युवक की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई. महिला ने उसे ऐक्सेट कर क्या कर ली। अपनी ज़िंदगी की सबसे बड़ी गलती कर डाली। आपको बता दे कि फेसबुक फ्रेंड रायबरेली के गुरबख्शगंज थाने में सिपाही के पद पर तैनात है। महिला ने अपना नाम हेमलता बताया और कहा कि केशव नाम के लड़के से मेरी चैट हुई और एक दिन मेरे को फेसबुक मैसेंजर पर वीडियो कॉल किया, की और मैने उठा लिया फिर और  युवक ने कॉल को रेकॉर्ड करके उसे ब्लैकमेल करने लगा।

आरोप है कि इस फेसबुक फ्रेंड ने बातचीत का सिलसिला आगे बढ़ाते हुए विवाहिता की अस्मत को भी तार तार कर दिया। युवक ने खुद को पुलिसवाला बताते हुए कहा कि अगर उसने बातचीत का सिलसिला जारी नहीं रखा तो वीडियो कॉल की रिकॉर्डिंग वह उसके पति को भेज देने की धमकी दिया करता था। जिसके कारण महिला के उसकी बातों में आकर युवक के जाल में फंसती गई। महिला ने बताया कि युवक मेरे ही साइड का रहने वाला है। जिससे वह बीते चार मार्च को युवक उसके कमरे पर पहुंच गया, और विवाहिता के साथ का आरोप है कि युवक ने जबरन उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया और वीडियो रिकॉर्डिंग कर ली, और युवती को कहा की अपनी वीडियो और फोटो लेने के लिए 6 तरीक को मुरादाबाद आ जाना और युवती उसके पास चली गई, फिर युवक ने युवती को लखनऊ चलने के लिए कहा औऱ बोला कि चलो वहां ही वीडियो और फोटो डिलीट कर दुगा और युवती को लखनऊ ले के चला गया। लखनऊ के स्टेशन में उतारा जहां पर उसके दो साथी पहले से मौजूद थे। केशव ने कहां कि महिला अपने दो दोस्तो के साथ में शारीरिक संबंध बनाने के लिए कहा गया। महिला ने इसका विरोध किया। महिला के विरोध करने पर स्टेशन पर बातमिजी कि जिससे भीड़ होने पर भाग गए, फिर महिला थाने जा रही थी तो उसके पास नेहा नाम की लड़की का कॉल आया जो कि केशव की बहन बता रही थी, उसने और उसके एक साथी ने महिला को बहला फुसला कर चारू नाम की लड़की के रूम में ले गया और फिर उसे वहां एक कमरे में बंद कर दिया।

महिला का आरोप है कि यहां उस उस सिपाही ने अपने एक पुरुष और दो महिला सिपाहियों के साथ जमकर पीटा। साथी महिला सिपाही के कमरे पर हुई मारपीट से विवाहिता की तबियत बिगड़ी तो उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। उधर पति को बच्चों से फोन पर जानकारी मिली कि मां कल से लापता है। पति चंडीगढ़ से धामपुर पहुंचा और थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। वहीं थाने से उसकी पत्नी की लोकेशन रायबरेली के गुरबख्शगंज इलाके में बताई गई। पति यहां पहुंचा तो वह अस्पताल में भर्ती थी। पति उसे लेकर वापस धामपुर चला गया। यहां उसने महिला आयोग में शिकायत की तो कार्रवाई शुरू हो गई। आयोग की पहल पर पूरे मामले की जांच सीओ लालगंज को सौंप दी गई है। महिला मामलों की सुनवाई करने रायबरेली पहुंची महिला आयोग की सदस्य अंजू प्रजापति से अपनी व्यथा कहने विवाहिता भी यहां पहुंच गई। अंजू प्रजापति ने आश्वासन दिया कि जांच रिपोर्ट तीन दिन में पूरी हो जाएगी। जांच के। बाद अगर आरोप सही पाए गए तो सिपाही के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी।

calender
26 May 2022, 07:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो