तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी का एक्शन प्लान

पीएम नरेन्द्र मोदी के ही दम पर चुनाव लड़े जाएंगे। बता दें कि मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान राजस्थान में वसुंधरा राजे और छत्तीसगढ़ में रमनसिंह सशक्त राजनेता है और माना जा रहा था कि इन तीनों के ही नाम पर तीनों राज्यों में बीजेपी चुनाव लड़ेगी लेकिन अब यह साफ हो गया है कि सिर्फ मोदी के ही नाम पर चुनाव लड़े जाएंगे।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नईदिल्ली। आगामी दिनों के भीतर तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने अपना एक्शन प्लान शुरू कर दिया है। इन तीनों राज्यों में बीजेपी का लक्ष्य चुनाव जीतना तो है ही वहीं अपने जमीनी कार्यकर्ताओं को ओर अधिक मजबूत भी बनाना है। बता दें कि मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में इसी वर्ष के अंत तथा वर्ष 2023 में विधानसभा चुनाव होना है। फिलहाल बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने इन चुनावों को लेकर अपनी प्लानिंग की शुरूआत करने का सिलसिला जारी कर दिया है। 

कोई नहीं सिर्फ और सिर्फ मोदी

अभी तक इन तीनों राज्यों के राजनीतिक गलियारों में यह समझा जा रहा था कि यहां होने वाले विधानसभा चुनावों में प्रदेश स्तरीय नेताओं को चेहरा बनाया जाएगा लेकिन बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने यह स्पष्ट कर दिया है कि तीनों ही राज्यों में सिर्फ और सिर्फ पीएम नरेन्द्र मोदी के ही दम पर चुनाव लड़े जाएंगे। बता दें कि मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान राजस्थान में वसुंधरा राजे और छत्तीसगढ़ में रमनसिंह सशक्त राजनेता है और माना जा रहा था कि इन तीनों के ही नाम पर तीनों राज्यों में बीजेपी चुनाव लड़ेगी लेकिन अब यह साफ हो गया है कि सिर्फ मोदी के ही नाम पर चुनाव लड़े जाएंगे।

पहले नहीं सीएम का चेहरा

बीजेपी के वरिष्ठों ने बताया कि तीनों राज्यों में होने वाले चुनावों के पहले पार्टी सीएम का चेहरा किसी को घोषित नहीं करेगी। चुनाव होने के बाद ही सीएम का चेहरा घोषित किया जाएगा। इसके अलावा इन राज्यों में नई पीढ़ी को भी बीजेपी आगे लाना चाहती है। संकेत दिए गए है कि शिवराज सिंह चौहान, वसंुधरा राजे और  रमनसिंह को अब आराम भी दिया जा सकता है या फिर केन्द्र की राजनीति में इनकी भागीदारी सुनिश्चित की जा सकती है।

calender
07 April 2022, 10:23 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो