कश्मीरी पंडितों के लिए क्या कहा मध्यप्रदेश के गृहमंत्री ने

ह भी स्पष्ट कहा है कि कश्मीरी पंडितों की वापसी के लिए सरकार जो कदम उठा रही है इसमें राजनीति का स्वार्थ नहीं है और न ही इस मामले में किसी को राजनीति करना चाहिए। मानवीयता और मानवीय संवेदनाओं का ध्यान रखकर ही सरकार ने विस्थापित पंडितों को घर वापसी के लिए कदम उठाया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भोपाल। मध्यप्रदेश में रहने वाले कश्मीरी पंडितों को लेकर प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यह कहा है कि प्रदेश सरकार कश्मीरी पंडितों को अपने घर भेजना चाहती है और यदि कोई जाना चाहता है तो वह गृह मंत्री को इसकी जानकारी दे सकता है। सरकार न केवल उन्हें भेजने की व्यवस्था करेगी वहीं किसी तरह की परेशानी भी नहीं आने देगी।

बता दें कि प्रदेश में भी बड़ी संख्या में विस्थापित कश्मीरी पंडित रह रहे है लेकिन इनमें से कई ऐसे है जो वापस अपने घर जाना चाहते है। प्रदेश की सरकार ने अब ऐसेकश्मीरी पंडितों की सहायता करने का निर्णय लिया है। मीडियाकर्मियों से चर्चा करते हुए गृह मंत्री मिश्रा ने कहा कि हम कश्मीर के पंडितों का दर्द समझते है, वे हमारे भाई बहन है तथा उनकी घर वापसी के लिए हम तैयार है। यदि कोई अपने घर वापस जाना चाहता है तो वह गृह मंत्रालय को सूचित कर सकता है।

राजनीति का स्वार्थ नहीं

मिश्रा ने यह भी स्पष्ट कहा है कि कश्मीरी पंडितों की वापसी के लिए सरकार जो कदम उठा रही है इसमें राजनीति का स्वार्थ नहीं है और न ही इस मामले में किसी को राजनीति करना चाहिए। मानवीयता और मानवीय संवेदनाओं का ध्यान रखकर ही सरकार ने विस्थापित पंडितों को घर वापसी के लिए कदम उठाया है। गृह मंत्री ने कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा पर तंज कसा और कहा कि क्या उन्हें यह मालूम है कि मध्यप्रदेश में कितने कश्मीरी पंडित रह रहे है और यदि मालूम हो तो सूची उपलब्ध करा दें।

calender
28 March 2022, 02:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो