कौन हैं वो महिला DM जिसने हजारों लोगों की बीच अफजाल अंसारी को दी कार्रवाई की वार्निंग

Who is Aryaka Akhouri: मुख्तार अंसारी की मिट्टी से पहले का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें मुख्तार के बड़े भाई अफजाल अंसारी और डीएम के बीच बहस हो रही है. ऐसे में जानिए कौन हैं वो डीएम जो अफजाल अंसारी से बात कर रही हैं.

JBT Desk
JBT Desk

DM Aryaka Akhouri: मुख्तार अंसारी को दफना दिया गया है. हालांकि इससे पहले का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी डीएम आर्यका अखौरी के साथ तीखी बहस कर रहे हैं. ये बहस मुख्तार अंसारी को मिट्टी देने के बारे में चल रही थी. इस दौरान अफजाल अंसारी ने कहा कि आपको जो करना है करिए, मिट्टी देने के लिए किसी भी तरह की परमीशन की आवश्यकता नहीं होती. इतना सुनने के बाद डीएम ने अफजाल अंसारी को कहा कि वो कार्रवाई करेंगी. 

Aryaka Akhauri
Aryaka Akhouri

कौन हैं IAS आर्यका अखौरी?
डीएम आर्यका अखौरी यूं तो मूल रूप से बिहार की रहने वाली हैं और उनकी शुरुआती शिक्षा भी बिहार में ही हुई थी. इसके बाद उन्होंने बेहतरीन शिक्षा हासिल करने के लिए बिहार से राजधानी दिल्ली की तरफ रुख किया. राजधानी आकर उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से एमएससी की बढ़ाई की. इसके बाद उन्होंने सिविल सर्विस में किस्मत आजमाई और कामयाबी भी मिल गई. डीएम आर्यका अखौरी 2013 बैच की IAS अफसर हैं. गाजीपुर में उनकी नियुक्ति साल 2022 में हुई थी. इससे पहले वाराणसी और मेरठ में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के साथ सीडीओ की जिम्मेदारी भी निभा चुकी हैं. इतना ही नहीं आर्यका अखौरी यूपी की राजधानी लखनऊ में एजुकेशन सेक्रेटरी के तौर पर भी काम कर चुकी है. खबर अपडेट की जा रही है.

आर्यका अखौरी
आर्यका अखौरी

जींस पहनने पर लगाई थी पाबंदी:
आर्यका अखौरी अपने सख्त स्वभाव के लिए पहचानी जाती हैं. उनका एक फैसला कुछ समय पहले मीडिया और सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. दरअसल उन्होंने सरकारी कर्मचारियों के जींस और टी-शर्ट पहनने पर पाबंदी लगा दी थी. उनके इस आदेश का सभी को पालन करना पड़ा और सभी लोग फॉर्मल कपड़ों में दफ्तर आने लगे थे. 

calender
30 March 2024, 04:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो