मध्यप्रदेश सरकार युवाओं को देगी स्वरोजगार

प्रदेश में बेरोजगारों की संख्या बहुत अधिक है। हालांकि सरकार ने इसके पहले रोजगार मेलों का आयोजन कर विभिन्न कंपनियों को आमंत्रित किया था और स्पॉट सिलेक्शन भी कंपनियों द्वारा युवाओं का किया गया लेकिन रोजगार की स्थिति को देखते हुए सरकार की मंशा युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने की है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भोपाल। मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार 30 मार्च को   प्रदेश में रोजगार दिवस आयोजित कर युवाओं का स्वरोजगार देगी। सीएम चौहान ने  सरकारी अफसरों से  यह कहा  है कि वे रोजगार दिवस   की तैयारी कर उन्हें फीडबेक दें। मुख्यमंत्री का यह भी कहना है कि उनकी सरकारी की प्राथमिकताओं में बेरोजगारी दूर करना है और इसीलिए 30 मार्च को इस तरह का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।  प्रदेश स्तरीय यह आयोजन रीवा मुख्यालय पर शाम 4 बजे से होगा।

जिलों में भी होंगे आयोजन

अधिकारियों ने बताया कि इसी दिन सभी जिलों में भी रोजगार दिवस कार्यक्रम होंगे और इनमें सभी शासकीय स्वरोजगार की योजनाओं की जानकारी युवाओं को दी जाएगी तथा जो युवा योजनाओं से लाभान्वित हुए है उन्हें स्वीकृति, वितरण पत्र प्रदाय किए जाएंगे। अन्य हितग्राहियों को संबंधित बैंकों से ऋण स्वीकृति वितरण की कार्रवाई भी करने के लिए कहा गया है। गौरतलब है कि पहले यह आयोजन 29 मार्च को होना था लेकिन बाद में इसे परिवर्तित कर 30 मार्च को कर दिया गया है। इय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण टीवी चैनलों के साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से होगा।

युवाओं को बनाएंगे आत्मनिर्भर
बता दें कि प्रदेश में बेरोजगारों की संख्या बहुत अधिक है। हालांकि सरकार ने इसके पहले रोजगार मेलों का आयोजन कर विभिन्न कंपनियों को आमंत्रित किया था और स्पॉट सिलेक्शन भी कंपनियों द्वारा युवाओं का किया गया लेकिन रोजगार की स्थिति
को देखते हुए सरकार की  मंशा युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने की है।
calender
28 March 2022, 10:45 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो