Yogi Cabinet Expansion: जल्द होगा योगी कैबिनेट का विस्तार, इन नेताओं को मिलेगी ज़िम्मेदारी

Yogi Cabinet Expansion: रविवार तक या उससे पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का कैबिनेट विस्तार होगा. जिनमें राजभर और RLD के विधायकों को जगह दी जा रही है.

JBT Desk
JBT Desk

UP Cabinet Expansion: लोकसभा चुनाव से पहले योगी कैबिनेट में विस्तार पर मुहर लग गई है. बताया जा रहा है कि चुनावों से ऐन पहले राज्य सरकार में सहयोगी दलों को ज़िम्मेदारी देने के मक़सद से सरकार ने यह कदम चला है. रविवार या उससे पहले 5 विधायक शपथ लेंगे. जिनमें 2 कैबिनेट और 3 राज्यमंत्री बताए जा रहे हैं. इनमें ओम प्रकाश राजभर, भाजपा की तरफ से दारा सिंह चौहान और आकाश सक्सेना के नाम बताए जा रहे हैं. 

राज्यपाल से मिले सीएम योगी-

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोकसभा चुनाव की पहली लिस्ट के लिए राजधानी दिल्ली गए हुए थे. दिल्ली से वापसी के वक़्त उन्होंने राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाक़ात की.

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले राज्य सरकार में कैबिनेट विस्तार बड़ा मास्टर प्लान साबित हो सकता है. इस विस्तार में भाजपा उन पार्टियों को सरकार में जगह दे रही है जो हाल ही में विपक्षी पार्टियों को छोड़कर उनके साथ आई हैं. ओम प्रकाश राजभर जुलाई 2024 में ही सपा का साथ छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं. इसके अलावा हाल ही में RLD ने भी NDA का हिस्सा बनी है. RLD की तरफ़ से दो विधायकों को मंत्री बनाए जाने की ख़बर है. प्रदीप चौधरी या चंदन चौधरी और राजपाल बालियान के नाम बताए जा रहे हैं. 

राजभर ने दिखाए तेवर:

सुहेलदेव समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने हाल ही में सरकार में जगह ना दिए जाने पर नाराज़गी ज़ाहिर की थी. तीखा बयान देते हुए उन्होंने कहा,”राजपाट न मिला तो मैं होली नहीं मनाऊंगा.” इस मौक़े पर राजभर ने अपने शायराना अंदाज में यह भी कहा,”बात कहता हूं मैं खरा, गोली चले चाहे छर्रा.”

Watch Video

calender
01 March 2024, 12:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो