अवैध मदरसे पर चला योगी का बुलडोजर, मुक्त हुई चारा गाह की बेशकीमती जमीन

यूपी के अमेठी में प्रसाशन ने बड़ी कार्यवाही की है। बांदा टांडा राष्ट्रीय राज्य मार्ग पर स्थित अवैध मदरसे को प्रशासन ने बुलडोजर से ढहा दिया। यह अवैध मदरसा चारा गाह की बेशकीमती जमीन पर अवैध रूप से बनाया गया था।एसडीएम वा सीओ समेत पांच थानों की पुलिस

Janbhawana Times
Janbhawana Times

यूपी के अमेठी में प्रसाशन ने बड़ी कार्यवाही की है। बांदा टांडा राष्ट्रीय राज्य मार्ग पर स्थित अवैध मदरसे को प्रशासन ने बुलडोजर से ढहा दिया। यह अवैध मदरसा चारा गाह की बेशकीमती जमीन पर अवैध रूप से बनाया गया था। एसडीएम वा सीओ समेत पांच थानों की पुलिस फोर्स की मौजूदगी में जेसीबी से अवैध मदरसा ढहाया गया। जिले के गौरीगंज थाना क्षेत्र के टांडा बाँदा राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित गूजरटोला गांव में निर्मित मदरसे पर प्रशासन ने बुलडोजर चलवा दिया। उपरोक्त मदरसा चारागाह की जमीन पर बनाया गया था। लगभग तीस साल से यह मदरसा अवैध रूप से चलाया जा रहा था। जिसका न्यायालय में काफी दिनो से मुकदमा चल रहा था। कोर्ट के फैसले के बाद जिला प्रशासन के निर्देश पर राजस्व और पुलिस टीम आज सुबह ही मदरसे पर पहुंच गई।

 

देखते ही देखते मदरसा मलबे में तब्दील हो गया। स्थिति से निपटने के लिए पांच थाने की पुलिस मौके पर मौजूद रही। पुलिस अधीक्षक ने बताया की चारा गाह की जमीन पर मदरसे का निर्माण कर अवैध कब्जा किया गया था।जिसे कोर्ट के आदेश पर जेसीबी से ढहा दिया गया है।किसी भी प्रकार से कोई दिक्कत नही है स्थिति सामान्य है। जिलाधिकारी ने बताया कि ने बताया कि अवैध मदरसा बनाया गया था जो राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे चारागाह की जमीन पर अवैध कब्जा किया गया था। जिसमें पिछले 2 सालों से शैक्षणिक कार्य नहीं हो रहा था ।राजस्व और पुलिस टीम द्वारा मदरसे को ढहा दिया गया है मलवा हटाने की कार्रवाई चल रही है जुर्माने की बात पर जिलाधिकारी ने कहा कि कोर्ट द्वारा जो जुर्माना किया जाएगा उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

और पढ़े....

ज्ञानवापी मामले में अदालत की फैसले पर टिकी नजरें

calender
12 September 2022, 02:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो