Apple का नया iOS 16 फीचर देगा आपको ये बेहतरीन सुविधा

ऐप्पल जल्द ही उपयोगकर्ताओं को कष्टप्रद कैप्चा और पहेलियों को दूर करने देगा जो हमें कई वेबसाइटों पर मिलते हैं। MacRumors द्वारा देखा गया और Apple द्वारा समझाया गया फीचर iOS 16 के साथ शुरू होगा।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

ऐप्पल जल्द ही उपयोगकर्ताओं को कष्टप्रद कैप्चा और पहेलियों को दूर करने देगा जो हमें कई वेबसाइटों पर मिलते हैं। MacRumors द्वारा देखा गया और Apple द्वारा समझाया गया फीचर iOS 16 के साथ शुरू होगा। एक पोस्ट में Apple बताता है कि iOS 16 पर उसका आगामी प्राइवेट एक्सेस टोकन वेबसाइटों को बताएगा कि प्लेटफॉर्म तक पहुंचने वाला सिस्टम वास्तविक है न कि बॉट। पोस्ट में ऐप्पल ने हाइलाइट किया, "निजी एक्सेस टोकन एक शक्तिशाली विकल्प हैं जो वैध उपकरणों और लोगों से उनकी पहचान या व्यक्तिगत जानकारी से समझौता किए बिना HTTP अनुरोधों की पहचान करने में आपकी सहायता करते हैं।

एक अलग वीडियो में ऐप्पल इंटरनेट टेक्नोलॉजीज के कार्यकारी टॉमी पॉली बताते हैं कि कैप्चा (कंप्यूटर और इंसानों को अलग बताने के लिए पूरी तरह से स्वचालित सार्वजनिक ट्यूरिंग परीक्षण) और साइट पहेली कभी-कभी विकलांग लोगों को वास्तविक मनुष्यों को प्रतिबंधित कर सकते हैं। "निजी एक्सेस टोकन वे हैं जो सर्वर को आईओएस 16 और मैकओएस वेंचुरा में नए ग्राहकों पर स्वचालित रूप से भरोसा करने की अनुमति देते हैं।

निजी एक्सेस टोकन विकसित करने के लिए Apple ने उपयोगकर्ताओं को CAPTCHA पृष्ठ को बायपास करने में मदद करने के लिए Fastly और Cloudflare के साथ काम किया है। एप्पल दावा करता है कि उसने निजी एक्सेस टोकन के पीछे की तकनीक को विकसित करने के लिए Google के साथ काम किया है।

calender
07 July 2022, 03:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो