Apple वॉच के ईसीजी फीचर ने बचाई 34 वर्षीय भारतीय यूजर की जान

वैसे तो आजकल बाजारों में बहुत ही स्मार्टवॉच उपलब्ध है लेकिन Apple वॉच बाजार में उपलब्ध सबसे कुशल स्मार्टवॉच है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

वैसे तो आजकल बाजारों में बहुत ही स्मार्टवॉच उपलब्ध है लेकिन Apple वॉच बाजार में उपलब्ध सबसे कुशल स्मार्टवॉच है। यह निश्चित रूप से एक भारी कीमत पर आता है, लेकिन इसकी कुछ विशेषताएं बेजोड़ हैं। बार-बार, हमने Apple वॉच के जीवन रक्षक उपकरण में बदलने की कई कहानियाँ सुनी हैं और यह एक बार फिर साबित हुई है। इस बार एपल वॉच एक 34 वर्षीय भारतीय यूजर के बचाव में आई।

 

मीडिया में आ रही रिपोर्ट के मुताबिक, हरियाणा के यमुना नगर निवासी 33 वर्षीय नीतीश चोपड़ा बेचैनी महसूस कर रहे थे, उनमें ऊर्जा का स्तर कम था और उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की। जब उसने अपनी पत्नी, नेहा को अपनी स्वास्थ्य स्थिति के बारे में बताया, तो उसने तुरंत उसे Apple वॉच 6 लगाने के लिए कहा, जो उसने पिछले साल उसे उपहार में दी थी। 

 

इसके बाद उन्होंने एपल वॉच पर ईसीजी लिया और रीडिंग भी ठीक नहीं थी। घड़ी ने ईसीजी में अनियमितताएं दिखाईं और वे तुरंत पास के एक अस्पताल में गए। अस्पताल में एंजियोग्राफी कराने के बाद नेहा और नितेश को बताया गया कि उनकी धमनियों में 99.9 फीसदी ब्लॉकेज है। नेहा ने गैजेट्स नाउ को बताया, "डॉक्टर ने उनके दिल में एक स्टेंट लगाया और कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि कुछ भी बुरा नही हुआ।

 

Apple वॉच के इस फीचर्स से खुश होकर नेहा ने Apple के सीईओ टिम कुक को एक ईमेल लिखकर सूचित किया कि कैसे Apple वॉच ने उनके पति की जान बचाई। उसने अपने ईमेल में लिखा, "हम आपके द्वारा प्रदान की गई तकनीक के कारण ही अस्पताल पहुंचे और वह अब ठीक और स्वस्थ है।" उसने अपने पति की जान बचाने के लिए Apple वॉच को भी धन्यवाद दिया।

Tags

calender
20 March 2022, 04:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो