Disney ने पूर्व Apple कार्यकारी मार्क बोज़ोन को मेटावर्स रचनात्मक रणनीति के प्रमुख के रूप में किया नियुक्त

कंपनी के मेटावर्स में धकेलने की निगरानी में मदद करने के लिए डिज़नी ने ऐप्पल के पूर्व कार्यकारी मार्क बोज़ोन को शामिल किया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

कंपनी के मेटावर्स में धकेलने की निगरानी में मदद करने के लिए डिज़नी ने ऐप्पल के पूर्व कार्यकारी मार्क बोज़ोन को शामिल किया है। जिन्होंने रचनात्मक और गेमिंग कार्यकारी भूमिकाओं में तकनीकी दिग्गज में 12 साल बिताए।

डेडलाइन की रिपोर्ट के अनुसार, वीपी, नेक्स्ट जेनरेशन स्टोरीटेलिंग क्रिएटिव एक्सपीरियंस के शीर्षक के साथ Bozon (इमर्सिव न्यू स्टोरीटेलिंग कैनवस में परस्पर जुड़े उपभोक्ता अनुभवों) पर काम करने के लिए पूरी कंपनी में एक टीम का निर्माण करेगा। रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि Bozon रचनात्मक, प्रौद्योगिकी, डिजाइन और रणनीति सहयोगियों के साथ सहयोग करेगा।

Bozon को नेक्स्ट जेनरेशन स्टोरीटेलिंग और कंज्यूमर एक्सपीरियंस के सीनियर VP माइक व्हाइट ने हायर किया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस साल की शुरुआत में, व्हाइट को सीईओ बॉब चापेक के अधिकारियों के रूप में नियुक्त किया गया था, जो कंपनी के इरादे को मेटावर्स में हिस्सेदारी रखने के लिए संकेत देना शुरू कर दिया था।

उस पहल की सटीक प्रकृति या लागत संरचना अभी तक स्पष्ट नहीं है लेकिन चापेक ने पिछले फरवरी में सीएनबीसी को बताया कि उन्होंने मेटावर्स को अवसर का "तीसरा आयाम" माना।

calender
05 June 2022, 08:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो