iPhone 13 mini के मुकाबले फीकी पड़ी iPhone 14 Plus की प्री-बुकिंग

हाल ही में लॉन्च हुई iPhone 14 सीरीज का लोगों को काफी लंबे समय से इंतजार था। लोगों को उम्मीद थी कि iPhone 14 मार्केट में काफी धमाल मचाने वाला है। लेकिन iPhone 14 Plus की प्री-बुकिंग को देखते हुए अब लग रहा है

Vishal Rana
Vishal Rana

हाल ही में लॉन्च हुई iPhone 14 सीरीज का लोगों को काफी लंबे समय से इंतजार था। लोगों को उम्मीद थी कि iPhone 14 मार्केट में काफी धमाल मचाने वाला है। लेकिन iPhone 14 Plus की प्री-बुकिंग को देखते हुए अब लग रहा है कि इसका ज्यादा जादू नहीं चला है। iPhone 14 Plus की प्री बुकिंग iPhone 13 mini के मुकाबले काफी कम है। बताते चले, एप्पल को लगता था कि, नॉन-प्रो iPhones की बिक्री पर मिनी मॉडल काफी प्रभाव डाल रहे है जिसके बाद कंपनी ने मिनी मॉडल को बंद कर दिया था। लेकिन एप्पल को अब ऐसा लगता है कि मिनी मॉडल से बाकी मॉडल पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।

वहीं इसको लेकर एप्पल विश्लेषक मिंग-ची कू ने जानकारी दी है कि, आईफोन 13 प्रो मॉडल की तुलना में 14 प्रो मैक्स और 14 प्रो के ऑर्डर की संख्या काफी कम है। वहीं आईफोन 13 और 13 मिनी के मुकाबलें रेगूलर आईफोन 14 मॉडल के प्री-बुकिंग के आंकड़े तो काफी कम है। जिससे कंपनी को लग रहा है कि, आईफोन 14 वेरिएंट की सप्लाई में कमी आ सकती है।

apple ने कई देशों में बढ़ाई है iPhone 14 सीरीज की कीमत

एप्पल आईफोन 14 की कीमतों को कंपनी ने एशियाई देशों में बढ़ा दिया है। जबकि अमेरिका में इसकी कीमतों को स्थिर रखा है। जानकारी के मुताबिक एप्पल ने एशिया के उन देशों में कीमतें बढ़ाई है जिनकी करेंसी में पिछले साल डॉलर के मुकाबलें गिरावट आई है। सबसे पहले बात करे जापान की तो एप्पल ने यहां आईफोन 14 की कीमतों में इजाफा किया है।

और पढ़ें........

आखिर कई देशों में क्यों हुआ iPhone 14 की कीमतों में इजाफा

calender
15 September 2022, 02:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो