वीडियो क्रिएटर्स के लिए किसी तोहफे से कम नहीं iPhone 14 Pro Max, देखें Review

iPhone 14 सीरीज की लॉन्चिंग हो चुकी है जिसमें कंपनी ने यूजर्स को चार ऑप्शन में पेश किया है। iPhone 14 सीरीज को 79,900 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है और इसके सबसे टॉप वेरियंट की कीमत 1,89,900 रुपये है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

iPhone 14 सीरीज की लॉन्चिंग हो चुकी है जिसमें कंपनी ने यूजर्स को चार ऑप्शन में पेश किया है। iPhone 14 सीरीज को 79,900 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है और इसके सबसे टॉप वेरियंट की कीमत 1,89,900 रुपये है। iPhone 14 Pro Max में वैसे तो कुछ खास फीचर्स का बदलाव नहीं है लेकिन जो भी है उसमें क्रैश डिटेक्शन, शानदार वीडियोग्राफी के लिए एक्शन मोड और सिनेमैटिक मोड में 4K वीडियो रिकॉर्डिंग जैसे फीचर्स लाजवाब हैं। इस फोन का रिव्यू देखें तो पता चलता है कि फोन आखिर में है कैसा... सबसे पहले फोन के बॉक्स की बात करें तो iPhone 14 Pro Max का बॉक्स भी बाकी मॉडल की तरह काफी स्लिम है।

बॉक्स में आपको आईफोन के साथ चार्जिंग केबल, स्टीकर्स और सिम कार्ड इजेक्टर मिलता है। iPhone 14 Pro Max स्पेस ब्लैक, सिल्वर, गोल्ड और डीप पर्पल कलर में आपको मिलता है। वॉटर रेसिस्टेंट के लिए फोन को IP68 की रेटिंग मिली है इस लिहाज से फोन छह मीटर गहरे पानी में आधे घंटे रहने के बाद भी खराब नहीं होगा। फोन में 6.7 इंच की सुपर रेटिना XDR OLED डिस्प्ले दी गई है जिसकी पीक ब्राइटनेस 2000 निट्स है।

फोन आने का नोटिफिकेशन भी डायनेमिक आईलैंड में मिलता है। डिस्प्ले की स्क्रॉलिंग से लेकर टच और फील से लेकर कलर्स तक में कोई दिक्कत नहीं आने वाली है। Phone 14 Pro Max को 128 जीबी, 256 जीबी, 512 जीबी और 1 टीबी स्टोरेज में खरीदा जा सकता है।परफॉरमेंस के लिहाज से शायद ही कोई परेशानी होगी। बात करें कैमरे की तो आईफोन का कैमरा तो बेस्ट होता ही है। इस फोन में एपल ने तीन रियर कैमरे दिए हैं जिनमें प्राइमरी लेंस 48 मेगापिक्सल का है। दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड और तीसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो मिलता है।

खास बात ये है कि इस बार कैमरे के साथ Photonic Engine का सपोर्ट मिला है जिसे लेकर बेस्ट कैमरा एक्सपेरियंस का दावा किया जा रहा है। फोन का पोट्रेट मोड तो काबिल-ए-तारीफ है। इस हिसाब से कहा जा सकता है कि आप जेब में डीएसएलआर लेकर घूम रहे हैं। वैसे तो iPhone 14 Pro Max से रिकॉर्ड हुआ वीडियो काफी हेवी होता है लेकिन इसी फोन में आप उसे फास्ट एडिट भी कर सकते हैं। फोन की ऑल ओवर परफॉर्में के आधार पर अगर देखा जाए तो कुल मिलाकर iPhone 14 Pro Max उनके लिए तो किसी तोहफे से बिल्कुल कम नहीं है जो कि एक प्रोफेशनल वीडियो क्रिएटर हैं।

calender
10 October 2022, 06:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो