X Update : एलन मस्क का X प्लेटफॉर्म फिर हुआ डाउन, नहीं दिखाई दे रही टाइमलाइन

X Crop Down : सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स रविवार को अचानक ठप पड़ गया. यूजर्स को ट्वीट और रिफ्रेश करने में परेशानी हो रही है. डाउन डिटेक्टर ने भी एक्स कॉर्प डाउन की पुष्टि की है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

X Crop Down : एलन मस्क के इंस्टेंट ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (X) में आए दिन नए-नए अपडेट आते हैं. ऐप हमेशा अपने फीचर्स को लेकर सुर्खियों में बना रहता है. अब एक्स डाउन होने की वजह से खबरों में छाया हुआ है. दरअसल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स रविवार को अचानक ठप पड़ गया. यूजर्स को ट्वीट और रिफ्रेश करने में परेशानी हो रही है. साथ ही यूजर्स अपनी ही टाइमलाइन को नहीं देख पा रहे हैं. इतना ही नहीं डाउन डिटेक्टर ने भी एक्स कॉर्प डाउन की पुष्टि की है. वेब वर्जन पर यूजर्स को टाइमलाइन देखने तक में समस्या का सामना करना पड़ रहा है.

फिर डाउन हुआ एक्स

रविवार 17 सितंबर दोपहर 12 बजे एक्स की सेवाएं डाउन देखी जा रही हैं. डाउन डिटेक्टर पर भी एक्स कॉर्प आउटेज की शिकायतें बढ़ी हैं. यूजर्स को पोस्ट देखने और पोस्ट सर्च में भी एरर दिखाई दे रहा है. एक रिपोर्ट में कहा गया कि लगभग 47 फीसदी लोगों को वेबसाइट में दिक्कत आ रही है. वहीं 30 प्रतिशत यूजर्स ने एक्स ऐप के साथ समस्या की जानकारी दी है. 20 फीसदी यूजर्स लॉगिन नहीं कर पा रहे हैं. हालांकि कंपनी की ओर से अभी कोई ऑफिशियल बयान नहीं आया है.

पहले भी डाउन हुआ था एक्स

रिपोर्ट के अनुसार इससे पहले एक्स 1 जुलाई, 2023 को ग्लोबल लेवल पर डाउन हो गया था. उस समय लगभग 4,000 यूजर्स ने ट्विटर में आ रही समस्याओं की शिकायत की थी. ऐप को कई गड़बड़ियों का सामना करना पड़ा था. इस दौरान हजारों यूजर्स ने शिकायत की थी और उनके ट्वीट रिफ्रेश नहीं हो रहे थे. आपको बता दें कि एलन मस्त के एक्स (पहले ट्विटर) खरीदने के बाद यह चौथी बार ठप हुआ है.

calender
17 September 2023, 03:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो