WhatsApp Update : WhatsApp जल्द आएगा इंस्टेंट वीडियो मैसेज फीचर, शेयर कर पाएंगे 60 सेकंड की वीडियो

Instant Video Message : वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए इंस्टेंट वीडियो फीचर को लॉन्च किया कर दिया है.इसके तहत आप 60 सेकेंड की वीडियो चैट रिकॉर्ड करके अपने दोस्तों को भेज सकेंगे.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Instant Video Message : मेटा स्वामित्व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए पिछले कुछ समय से एक बाद एक फीचर्स को लॉन्च कर रहा है. अब कंपनी ने एक बार फिर अपने यूजर्स को तोहफा दिया है. जिसके तहत आप अपने मैसेज को वीडियो के रूप में रिकॉर्ड करके भेज पाएंगे. दरअसल अभी तक वॉट्सऐप में मैसेज को लिखकर और बोलकर सेंड करने की सुविधा मिली थी. लेकिन लोगों को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए कंपनी ने इंस्टेंट वीडियो फीचर को लॉन्च किया कर दिया है.

मेटा फाउंडर ने दी जानकारी

मेटा के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने अपने फेसबुक हैंडल से एक पोस्ट की. जिसमें उन्होंने कहा कि वॉट्सऐप में यूजर्स को एक नया इंस्टेंट वीडियो फीचर मिलेगा. इसके तहत यूजर्स को शॉर्ट वीडियो मैसेज शेयर करने और इंडिविजुअल चैट और ग्रुप्स में दोस्तों व परिवार के साथ शेयर करने की सुविधा मिलेगी. मार्क जुकरबर्ग ने कहा हम आपके वॉट्सऐप चैट में एक वीडियो मैसेज तुरंत रिकॉर्ड करने और शेयर करने ककी क्षमता को जोड़ रहे हैं. यह वॉयस मैसेज जितना आसान होगा.

कैसे काम करेगा फीचर

वॉट्सऐप के इस फीचर के तहत आप 60 सेकेंड की वीडियो चैट रिकॉर्ड करके अपने दोस्तों को भेज सकेंगे. इसमें वीडियो ऑटमैटिक्ली म्यूट रहेगी और जब यूजर इस को टैप करेगा तब इसकी ऑडियो खुलेगी. फीचर के इस्तेमाल के लिए चैट में वीडियो आइकॉन पर टैप करना होगा और वीडियो रिकॉर्ड करना होगा. बता दें ये वीडियो मैसेज दूसरे फीचर्स की तरह एंड टू एंड एन्क्रिप्टेड होंगे.

कब मिलेगा अपडेट

जानकारी के अनुसार वॉट्सऐप इंस्टेंट वीडियो फीचर को रोलआउट कर दिया गया है. धीरे-धीरे यह ग्लोबर स्तर पर उपलब्ध हो जाएगा. बता दें वॉट्सऐप में पहले से मौजूद वीडियो शेयरिंग फीचर 16 एमबी साइज कर की वीडियो शेयर करने की सुविधा देता है.

calender
28 July 2023, 01:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो