पाकिस्तानी सिंगर रोहैल हयात ने सोशल मीडिया पर महिलाओं के पीरियड्स को लेकर दिया ऐसा ज्ञान

हालांकि, हाल ही में एक पाकिस्तानी सिंगर ने पीरियड्स पर कुछ ट्वीट किए तो उन्हें काफी ट्रोलिंग का सामना भी करना पड़ा। रोहैल हयात ने पीरियड्स पर बयान उस वक्त दिया जब ट्विटर पर कुछ महिलाएं पीरियड्स के दौरान होने वाले असहनीय दर्द और हार्मोन्स में बदलाव के बारे में बात कर रहीं थी

Janbhawana Times
Janbhawana Times

हालांकि, हाल ही में एक पाकिस्तानी सिंगर ने पीरियड्स पर कुछ ट्वीट किए तो उन्हें काफी ट्रोलिंग का सामना भी करना पड़ा। रोहैल हयात ने पीरियड्स पर बयान उस वक्त दिया जब ट्विटर पर कुछ महिलाएं पीरियड्स के दौरान होने वाले असहनीय दर्द और हार्मोन्स में बदलाव के बारे में बात कर रहीं थी,एक महिला यूजर ने लिखा था की हम महिलाओं के जीवन में हार्मोन्स के कारण होने वाले मेंटल और इमोशनल बदलावों पर बात नहीं करते, यह काफी डरावना है कि मैं कुछ केमिकल्स की वजह से रो रही हूं लेकिन फिर से इससे लड़ने के लिए कुछ कर नहीं पा रही इसके ऊपर कमेंट करते हुए रोहैल ने लिखा- इस उदासी और दर्द के पीछे के मनोवैज्ञानिक कारणों को समझना और महसूस करना बेहद जरूरी है. मानव जाति का स्वभाव है कि वह हमेशा अपने अस्तित्व को मजबूत करना चाहता है। ऐसे में पीरियड्स के दौरान महिलाओं के शरीर में बनने वाले एग्स का बर्बाद होना उदासी का भाव जगाता है ,ऐसे में इस प्रक्रिया को स्वीकार करना ही महिलाओं को इस दुख से लड़ने में मदद कर सकता है। सिंगर रोहैल की ओर से महिलाओं के शरीर और पीरियड्स के दौरान होने वाली उनकी दिक्कतों को बताने के लिए उन्हें काफी ज्यादा ट्रोल किया जा रहा है, रोहैल ने पीएमएस के दौरान होने वाले मूड स्विंग्स में हार्मोन्स के असंतुलन की भूमिका को नजर अंदाज  किया।

हालांकि, ये पहली बार नहीं है जब रोहैल सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए हैं. इससे पहले एक ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि गरीब होना मुश्किल है लेकिन अमीर होना उससे भी ज्यादा कठिन है ,इस बयान को लेकर भी उनका काफी मजाक भी बनाया गया था।

calender
23 March 2022, 01:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो