पोलिंग अफसर ने कराया 'सेक्स चैंज', पुरुष से बनें महिला, वायरल हुईं तस्वीरें

लोकसभा चुनाव में पोलिंग अफसर ने अपने सेक्स चेंज करा लिया है. जिसमें वो एक पुरुष से महिला बन गए हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Man Becomes Woman After Sex Change: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान जारी हैं.  हर राज्य में  राजनितिक दल जनता का वोट पाने के पूरी तैयारियां में लगे हुए हैं. वहीं गुजरात को अधिकारी की कुथ खास कहानी सामने आई है. आपको बता दें, पोलिंग अफसर का नाम नीलेश मेहता था जो अब बीजल मेहता हो गए हैं.  उन्होंने अपना सेक्स चेंज करवा लिया है. 

संभालेंगीं चुनावी काम

ये लोकसभा चुनाव 2009 से डयूटी कर रहे हैं. फर्क बस इतना है कि वो पुरूष से महिला बन गए हैं. पहले वो पुरुष के तौर पर ड्यूटी करते थे लेकिन अब महिला के तौर पर डयूटी करेगें. इस तरह वो पहली बार महिला के तौर पर डयूटी  संभालेंगे. इससे पहले ये तीन चुनाव में पुरुष रहते हुए चुनावी काम किया था. हालांकि, उनका कहना है कि टीम के साथी उन्हें  सपोर्ट करते हैं. 

कब लिया फैसला?

बीजल मेहता ने  अपने बारे में बताया कि 9वीं क्लास से  अपने जेंडर को लेकर सहज नहीं थी. उस समय उनके लिए फीलिंग्स किसी के साथ बांटना मुश्किल था। साल 2012 के आसपास उन्होंने फैसला लिया कि उन्हें महिला बनना है. आपको बता दें, मेहता पोरबंदर साल 2023 में वड़ोदरा चली गई थी. उन्होंने अखबार को जानकारी दी कि वो इलाज के लिए कई बार वड़ोदरा और अहमदाबाद जाती थीं. उन्होंने बताया कि काउंसलिंह और हॉर्मीनल थेरेपी के बॉस उन्होंने सरजरी करवाई थी. 

साल 2020 में करवाई सर्जरी

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, वड़ोदरा में डिप्टी मामलतदार नीलेश अब बीजल बन गए हैं. साल 2020 में उन्होंने सेक्स चेंज के लिए सर्जरी करवाई थी. वो नीलेश के रूप में 2009 से लेकर 2019 तक तीन लोकसभा चुनाव में डयूटी कर चुके हैं. साल 2024 में वो अब बीजल बनकर चुनावी काम करेंगे. उन्होंने बताया कि उनका परिवार इस चीज के लिए उनकों सपोर्ट करता है. 

calender
07 May 2024, 01:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो