ये लड़का मुर्गियों की तरह देता है अंडे! डॉक्टर हो रहे परेशान, पीछे की कहानी सुन होश उड़ जाएंगे

अजीबोगरीब: इंडोनेशिया के रहने वाले इस लड़के ने दो साल में 20 अंडे दिए हैं. बता दें कि वर्तमान समय में सोशल मीडिया पर ये खबर अभी बवाल मचा रही है.

JBT Desk
JBT Desk

अजीबोगरीब:  शाकाहारी भोजन करने वाले लोगों को प्रोटीन लेने के लिए अंडे खाने की जरूरत नहीं पड़ती है. मगर मांसाहारी व्यक्तियों के लिए अंडा प्रोटीन का अच्छा स्त्रोत माना जाता है. क्योंकि इसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन मौजूद होता है. अंडे खाने के लिए कई लोग मुर्गियों को पालते हैं. इनसे पैदा होने वाले अंडों को मार्केट में बेच कर पैसा कमाया जाता है. मगर क्या आपने सुना है कि इंसान भी अंडा देता है, नहीं तो ये खबर पढ़ने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे.

क्या है अंडे के पीछे की कहानी?

दरअसल ये खबर इंडोनेशिया से आ रही है जहां एक लड़के ने बताया कि वह मुर्गी की तरह अंडे देता है. वहीं वह अब तक कुल 20 अंडे दे चुका है, जब इस बारे में उसके घर वालों से बात किया गया तो परिवार के लोगों का कहना है कि वह सच में अंडे देता है. इतनी ही नहीं वह 2 साल में 20 अंडे दे चुका है.

डॉक्टरों का दिमाग हुआ फेल

इंडोनेशिया के रहने वाले इस लड़के का नाम अकमल है, वहीं उसकी उम्र मात्र 14 साल बताई जा रही है. मिली रिपोर्ट के अनुसार जब वह अपने पिता के साथ हॉस्पिटल पहुंचा तो उसने डॉक्टरों के सामने भी 2 अंडे दिए. जब अंडों की जांच की गई तो ये मुर्गी के अंडों जैसे ही निकले. अंडों के अंदर सफेद हिस्सा भी था. दरअसल इस लड़के ने साल 2016 से अंडे देने का दावा किया था, जिसके बाद लड़के को साल 2018 में जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया था. मगर आज कल ये खबर सोशल मीडिया पर फैल रही है. 

क्या है अंडे देने की वजह?

डॉक्टरों के सामने ये बहुत बड़ी चुनौती बन गई कि एक नॉर्मल लड़का अंडे कैसे दे सकता है. सवाह ये कि अकमल के पेट में अंडे पैदा कैसे होते हैं? पहले तो डॉक्टरों को लगा कि वह अंडे निगल लेता होगा. मगर उसके पिता ने बताया कि ऐसा नहीं है. इसके बाद उसकी सोनोग्राफी रिपोर्ट में भी लड़के के पेट में अंडे को देखा गया. जिसके बाद डॉक्टरों के लिए ये एक बड़ी चुनौती बन चुकी थी. 

calender
01 April 2024, 02:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो