आखिर Facebook को क्यों करनी पड़ी 11000 कर्मचारियों की छटनी?

जबसे मार्क जुकरबर्ग ने मेटा लॉन्च किया है तबसे फेसबुक में कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा है और कंपनी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। अब टेक कंपनी फेसबुक ऐसे संकट में घिर गई है कि उसको अपने 11000 कर्मचारियों की छुट्टी करनी पड़ी हैं।

Vishal Rana
Vishal Rana

जबसे मार्क जुकरबर्ग ने मेटा लॉन्च किया है तबसे फेसबुक में कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा है और कंपनी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। अब टेक कंपनी फेसबुक ऐसे संकट में घिर गई है कि उसको अपने 11000 कर्मचारियों की छुट्टी करनी पड़ी हैं। मार्क जुकरबर्ग को कंपनी की ग्रोथ का अति उत्साह और ज्यादा कर्मचारियों हायर करना भारी पड़ गया हैं। जिसके चलते कंपनी को इतना बड़ा कदम उठाना पड़ा।

कंपनी का अपने 11000 कर्मचारियों को एक साथ निकालना बहुत बड़ा फैसला है। हालांकि कंपनी के मालिक मार्क जुकरबर्ग ने अपनी इस गलती को स्वीकारा है। जिसको लेकर मंगलवार को मार्क जुकरबर्ग ने एक अहम बैठ बुलाई। जिसमें यह बड़ा फैसला लिया गया। हालांकि इस बैठक के दौरान मार्क जुकरबर्ग काफी निराश दिखे। उन्होंने कहा कि, "कंपनी की ग्रोथ को लेकर बहुत ज्यादा उत्साहित थे जिस कारण जरुरत से ज्यादा लोगों को हायर कर लिया गया। इसके लिए मै जिम्मेदार हूं।"

आपको बता दे, जब मार्क जुकरबर्ग ने मेटा को लॉन्च किया था उस वक्त ही उन्होंने ऐसे संकेत दे दिए थे कि इसको चलने में कम से कम 10 साल का वक्त लगेगा। जिसके लेकर फिर उन्होंने कम लागत और नई हायरिंग को रोका।

लेकिन फेसबुक ने पहले ही इतनी हायरिंग कर ली कि उनको आज यह खामियाजा उठाना पड़ा। वहीं विज्ञापन को लेकर भी फेसबुक को तगड़ा झटका लगा है। अब विज्ञापन से कंपनी की इतनी कमाई नहीं हो रहीं है कि वे सभी कर्मचारियों को रख सकें। इसके चलते भी कर्मचारियों निकाला गया।

और पढ़ें...........

Elon Musk का एक और हैरान कर देने वाला फैसला, Twitter यूज करने के लिए भी लगेंगे पैसे!

calender
09 November 2022, 07:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो