2 रुपये महंगा हुआ अमूल, मदर डेयरी का दूध

एक बार फिर से अमूल और मदर डेयरी ने दूध की कीमतों में इजाफा किया है। इस दोनों कंपनियों ने 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। येह इस साल की दोनों कंपनियों द्वारा दूसरी बढ़ोतरी है। ये बढ़ी हुई नई कीमतें 17 अगस्त से लागू हो जाएगी।

Vishal Rana
Vishal Rana

एक बार फिर से अमूल और मदर डेयरी ने दूध की कीमतों में इजाफा किया है। इन दोनों कंपनियों ने 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। ये इस साल की दोनों कंपनियों द्वारा दूसरी बढ़ोतरी है। ये बढ़ी हुई नई कीमतें 17 अगस्त से लागू हो जाएगी। जिसके बाद अब अमूल गोल्ड की कीमत 500 एमएल के लिए 31 रुपये, 500 एमएल के लिए अमूल ताजा 25 रुपये और 500 एमएल के लिए अमूल शक्ति 28 रुपये में बेचा जाएगा।

बताते चले, इससे पहले अमूल ने इसी साल फरवरी में भी दूध के दामों में बढ़ोतरी की थी। तब से अब तक अमूल गोल्ड मिल्क की कीमत 30 रुपये प्रति 500 ​​एमएल, अमूल ताजा की कीमत 24 रुपये प्रति 500 ​​एमएल और अमूल शक्ति की कीमत 27 रुपये प्रति 500 ​​एमएल है। जो अब फिर से बढ़ने वाली है अब आपको अमूल और मदर डेयरी के दूध के लिए अधिक पैसे देने होंगे।

इसको लेकर कंपनी ने बयान में कहा कि, ' लागत में वृद्धि को ध्यान में रखते हुए, हमारे सदस्य संघों ने भी पिछले वर्ष की तुलना में किसानों की कीमतों में 8-9 प्रतिशत की वृद्धि की है।' वहीं कंपनी ने कहा कि अकेले पशु आहार की लागत पिछले साल की तुलना में 20 प्रतिशत तक बढ़ गई है। जिसके चलते दूध के दाम बढ़ाए जा रहे है।

वहीं दूसरी तरफ इस साल मार्च में मदर डेयरी ने दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया था। कंपनी ने ये कीमतें दिल्ली-एनसीआर में बढ़ाई थी। दिल्ली के आसपास के क्षेत्रों में मदर डेयरी का बड़ा बाजार है यहां कंपनी का भारी मात्रा में दूध बिकता है।

और पढ़ें.....

साल 2023 में प्राइवेट नौकरी वालों का इतना होगा इंक्रीमेंट

calender
16 August 2022, 04:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो