मुंबई ने भर दी योगी की झोली! यूपी में लेकर आ रहे हैं 5 लाख करोड़ का निवेश और ढेरों नौकरियां

अपने दो दिवसीय मुंबई दौरे से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश के लिए 5 लाख करोड़ से अधिक का निवेश लेकर आ रहे हैं, जिसमें रिलायंस, टाटा से लेकर अडानी समूह का निवेश शामिल हैं

Yashodhara Virodai
Yashodhara Virodai

देश की अर्थ नगरी मुंबई में उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आमंत्रण लेकर पहुंचे सीएम योगी का दिल खोलकर स्वागत हुआ है। अपने दो दिवसीय मुंबई दौरे से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश के लिए 5 लाख करोड़ से अधिक का निवेश लेकर आ रहे हैं, जिसमें रिलायंस, टाटा से लेकर अडानी समूह का निवेश शामिल हैं।

मुंबई पहुंच योगी ने दिया निवशकों को न्योता

गौरतलब है कि यूपी में अगले महीने 10 से 12 फरवरी तक ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट आयोजन किया जा रहा है, जिसके लिए खुद सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने मुबंई पहुच निवशकों और पूंजीपतियों को आमंत्रित किया है। अपने इस दो दिवसीय मुंबई दौरे के दौरान सीएम योगी ने अडानी,रिलायंस, टाटा संस, गोदरेज और बिरला समेत देश के नामी उद्योगपतियों से मुलाकात कर उन्हें न्योता दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो योगी ने मुंबई में दो दर्जन से अधिक उद्योग जगत के दिग्गजों से औपचारिक मुलाकात कर उन्हें यूपी में निवेश का आह्वान किया।

उत्तर प्रदेश में कौन कितने निवेश के लिए हुआ तैयार

मीडिया में रही खबरों की माने तो मुंबई नगरिया जाकर योगी का ये आह्वान सार्थक होता दिख रहा है, खबरों की माने तो योगी आदित्यनाथ अपने प्रदेश के लिए 5 लाख करोड़ से अधिक का निवेश लेकर लेकर आ रहे हैं। जैसे रिलायंस इंडस्ट्रीज ने यूपी में 5G इंटरनेट के जरिए प्रदेश के दूर-दराज इलाकों में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने का प्रस्ताव दिया है तो बिरला ग्रुप ने नोएडा में एक कन्वेंशन सेंटर की स्थापना की बात की है। वहीं अडानी समूह के ने प्रदेश के वेयरहाउसिंग और लॉजिस्टिक्स सेक्टर में बड़े निवेश की उम्मीद दी है।

इनके अलावा जिंदल ग्रुप ने कानपुर शहर में मंदिर और नैमिषधाम के विकास में सहयोग की जताई है। इच्छा भी जाहिर की। जबकि टाटा ग्रुप ने यूपी में आध्यात्मिक महत्व वाले जगहों पर होटल निर्माण के साथ प्रदेश के सभी एयरपोर्ट्स पर एयर इंडिया की उड़ान सेवा उपलब्ध कराने की बात कही है।

calender
06 January 2023, 11:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो