इस राज्य के सरकारी कर्मचारियों को सरकार ने दिया न्यू ईयर गिफ्ट, 12 फीसदी बढ़ाया डीए

नया साल त्रिपुरा राज्य के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी लेकर आने वाला है। दरअसल राज्य के सीएम माणिक साहा ने राज्य के कर्मचारियों और पेंशनर्स के डीए में 12 फीसदी तक का इजाफा करने की घोषणा की है। जिसके बाद सभी कर्मचारियों और पेंशनर्स के चेहरे खिल उठे है।

Vishal Rana
Vishal Rana

नया साल त्रिपुरा राज्य के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी लेकर आने वाला है। दरअसल राज्य के सीएम माणिक साहा ने राज्य के कर्मचारियों और पेंशनर्स के डीए में 12 फीसदी तक का इजाफा करने की घोषणा की है। जिसके बाद सभी कर्मचारियों और पेंशनर्स के चेहरे खिल उठे है। बता दे, 1 जनवरी के बाद से 12 फीसदी की बढ़ोतरी के बाद राज्य के कर्मचारियों का डीए 8 से बढ़कर 20 फीसदी हो जायेगा।

मंगलवार को संवादाता सम्मेलन में सीएम माणिका साहा ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि, "इस फैसले से 1,04,600 नियमित कर्मचारियों और 80,800 पेंशनभोगियों को फायदा होगा. इसके अलावा अस्थायी कर्मचारियों को भी फायदा होगा क्योंकि उनका पारिश्रमिक लगभग दोगुना हो गया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि डीए/डीआर में 12 प्रतिशत की वृद्धि से राज्य सरकार पर हर महीने 120 करोड़ रुपये और सालाना आधार पर 1,440 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।"

सूत्रों के मुताबिक, 7वें वेतन आयोग के नियमों के तहत नये साल पर केंद्र सरकार भी केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के डीए में बढ़ोतरी कर सकती है बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार साल 2023 में 4 फीसदी तक बढ़ोतरी कर सकती है जिसके बाद केंद्रीय कर्मचारियों का डीए 38 फीसदी से बढ़कर 42 फीसद हो जायेगा। जिसका सीधा लाभ 48 लाख कर्मचारी और 68 लाख पेंनशर्स को मिलेगा।

ये खबर भी पढ़ें............

मदर डेयरी के दूध की बढ़ी कीमतें आज से लागू, दूध से बनने वाले सभी आइटम हुए महंगे

calender
27 December 2022, 04:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो