Har Ghar Tiranga: रेल कर्मचारियों के वेतन से कटेंगे 38 रुपये

रेलवे द्वारा अपने सभी कर्मचारियों को 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत दिए गए तिरंगे की कीमत उनके वेतन से वसूल की जाएगी। रेलवे कर्मचारियों के वेतन से 38 रुपये प्रति ध्वज की कटौती की जाएगी। हालांकि, रेलवे कर्मचारी संघ ने इसका कड़ा विरोध किया है।

Vishal Rana
Vishal Rana

रेलवे द्वारा अपने सभी कर्मचारियों को 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत दिए गए तिरंगे की कीमत उनके वेतन से वसूल की जाएगी। रेलवे कर्मचारियों के वेतन से 38 रुपये प्रति ध्वज की कटौती की जाएगी। हालांकि, रेलवे कर्मचारी संघ ने इसका कड़ा विरोध किया है। रेलवे कर्मचारियों को एक निजी एजेंसी द्वारा राष्ट्रीय ध्वज प्रदान किया जाएगा। इस झंडे की कीमत 38 रुपये रखी गई है। रेलवे कर्मचारियों को यह तिरंगा नकद देकर नहीं खरीदना होगा, बल्कि यह पैसा उनकी तनख्वाह से काट लिया जाएगा।

Divisional Minister चंदन सिंह के मुताबिक, 'कर्मचारियों को यह झंडा कर्मचारी लाभ कोष से दिया जा रहा है और बाद में उनके वेतन से काटे गए पैसे को कर्मचारी लाभ कोष में ही ट्रांसफर कर दिया जाएगा। इसलिए वेतन से पैसा नहीं काटा जाना चाहिए। रेलवे के सीपीआरओ शिवम शर्मा के मुताबिक, 'एक आदेश जारी कर कहा गया है कि रेलवे की ओर से कर्मचारियों को जो झंडा दिया जाएगा उसके लिए रेलवे कर्मचारियों के वेतन से 38 रुपये की कटौती की जाएगी।

ये झंडे भाजपा कार्यालय में 20 रुपये में उपलब्ध हैं और प्रधान डाकघर से 25 रुपये में खरीदे जा सकते हैं। स्वयं सहायता समूह भी 20 रुपये में झंडा उपलब्ध करा रहे हैं। झंडा पाने के लिए लोगों में जबरदस्त होड़ है।

calender
07 August 2022, 03:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो