HDFC Bank Customers Alert! RBI एमपीसी बैठक से पहले बैंक द्वारा प्रमुख ब्याज दर बढ़ाने के लिए बढ़ेगी EMI

बैंक के ग्राहकों को प्रभावित करने वाले एक कदम में एचडीएफसी (HDFC) बैंक ने सीमांत-लागत-आधारित उधार दर (एमसीएलआर) में 35 आधार अंकों की बढ़ोतरी की है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

बैंक के ग्राहकों को प्रभावित करने वाले एक कदम में एचडीएफसी (HDFC) बैंक ने सीमांत-लागत-आधारित उधार दर (एमसीएलआर) में 35 आधार अंकों की बढ़ोतरी की है। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा मौद्रिक नीति बैठक की घोषणा से पहले भारत के सबसे बड़े निजी क्षेत्र के बैंक ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर निर्णय की घोषणा की है।

अनवर्स के लिए MCLR वह दर है जिसके नीचे एक बैंक को अपने ग्राहकों को ऋण देने की अनुमति नहीं है। सभी अवधियों के लिए ब्याज दरों में वृद्धि की घोषणा की गई है। नवीनतम वृद्धि के साथ रातोंरात एमसीएलआर 7.5 प्रतिशत और एक महीने की एमसीएलआर 7.55 प्रतिशत हो गई है। तीन महीने की एमसीएलआर 7.6 फीसदी और छह महीने की एमसीएलआर 7.7 फीसदी है।

दरों में बढ़ोतरी से होम लोन और अन्य कंज्यूमर लोन पर ईएमआई बढ़ जाएगी। इसका कारण इस सप्ताह होने वाली आगामी मौद्रिक नीति की घोषणा में आरबीआई द्वारा दरों में और बढ़ोतरी की अटकलों को माना जा सकता है। यह विशेष रूप से खाद्य और ईंधन की कीमतों में बढ़ती मुद्रास्फीति पर काबू पाने के लिए महत्वपूर्ण हो गया है।

calender
07 June 2022, 01:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो