HDFC Bank ने छोटे व्यापारियों के लिए 'स्मार्टहब व्यापार' ऐप किया लॉन्च

एचडीएफसी बैंक ने छोटे और मध्यम व्यापारियों के लिए 'स्मार्टहब व्यापार' नामक एक नया ऐप लॉन्च किया है।

Vishal Rana
Vishal Rana

एचडीएफसी बैंक ने छोटे और मध्यम व्यापारियों के लिए 'स्मार्टहब व्यापार' नामक एक नया ऐप लॉन्च किया है। ऐप में 25 से अधिक विशेषताएं होंगी और इसका उद्देश्य छोटे और मध्यम व्यापारियों को व्यवसाय बढ़ाने, डिजिटल भुगतान स्वीकार करने और तत्काल व्यावसायिक ऋण प्राप्त करने में मदद करना है। गोपनीयता और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ऐप थर्ड पार्टी के साथ डेटा साझा नहीं करेगा। इसके अलावा, उच्च सुरक्षा के लिए डेटा एन्क्रिप्ट किया गया है। यह अतिरिक्त सुविधा संवेदनशील डेटा जैसे व्यक्तिगत जानकारी और खाता विवरण को हैकर्स और चोरों से दूर रखने में मदद करती है।

स्मार्टहब व्यापार ऐप के लाभ

1. यह सभी बैंकिंग और व्यावसायिक समाधान प्रदान करने के लिए एक वन-स्टॉप प्लेटफॉर्म है जो एक व्यापारी को व्यवसाय चलाने के लिए आवश्यक है।

2. व्यापारी यूपीआई क्यूआर भुगतान, डेबिट-क्रेडिट कार्ड, टैप एन पे, यूपीआई, क्यूआर कोड और एसएमएस पे जैसे कई स्रोतों से डिजिटल भुगतान स्वीकार कर सकते हैं।

3. व्यापारी व्यवसाय ऋण, क्रेडिट कार्ड पर ऋण और ओवरड्राफ्ट सुविधा जैसी आवश्यकताओं के आधार पर ऋण प्राप्त कर सकते हैं।

4. यह मौजूदा एचडीएफसी बैंक के डिजिटल चालू खाता धारकों को तत्काल, डिजिटल और 100% पेपरलेस ऑनबोर्डिंग अनुभव प्रदान करता है।

5. व्यापारियों को ईवा चैटबॉट के साथ चौबीसों घंटे सहायता मिलेगी और व्यापारियों को उनके मुद्दों और प्रश्नों के समाधान के लिए सहायता केंद्र तक पहुंचने में मदद मिलेगी।

छोटे और मध्यम वर्ग के व्यापिरयों का व्यवसाय बढ़ाने के लिए यह एचडीएफसी बैंक का एक अच्छा कदम बताया जा रहा है। इस ऐप के जरिये व्यापारियों की समस्याओं का भी समाधान होगा। बैंक का मानना है ही इस ऐप से आपको अपने डेटा चोरी होने का भी खतरा नहीं होगा। यह ऐप यूजर्स की सेफ्टी को देखते हुए बनाया गया है।

calender
06 October 2022, 06:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो