अब Twitter वसूलेगा वेरिफिकेशन बैज के लिए हर महीने 20 डॉलर

दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क अब ट्विटर के मालिक है। ट्विटर का मालिक बनते ही मस्क ने कई बड़े और अहम फैसले लिए है वहीं अब मस्क ट्विटर में एक और बदलाव करने वाले है जिसमे से एक है Twitter Blue के लिए सब्सक्रिप्शन चार्ज।

Vishal Rana
Vishal Rana

दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क अब ट्विटर के मालिक है। ट्विटर का मालिक बनते ही मस्क ने कई बड़े और अहम फैसले लिए है वहीं अब मस्क ट्विटर में एक और बदलाव करने वाले है जिसमे से एक है Twitter Blue के लिए सब्सक्रिप्शन चार्ज। जो अब ट्विटर आपसे वसूलने वाला है। इसको लेकर द वर्ज ने अपनी एक रिपोर्ट जारी की हैं, जिसके अनुसार ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए यूजर्स को हर महीने 19.9 डॉलर (करीब 1640 रुपये) चुकाने होंगे।

मौजूदा प्लान में ब्लू बैज अकाउंट होल्डर्स को सब्सक्रिप्शन लिए 90 दिन का समय मिलेगा। मंथली सब्सक्रिप्शन न लेने पर उनके अकाउंट से ट्विटर ब्लूटिक हटा दिया जाएगा। याद दिला दें कि पिछले साल जून में ट्विटर ब्लू (Twitter Blue) को यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया था, ये कंपनी की पहली सब्सक्रिप्शन सर्विस है जो मंथली सब्सक्रिप्शन के आधार पर यूजर्स को प्रीमियम फीचर्स का एक्सक्लूसिव एक्सेस प्रदान करती है।

बता दें कि इस सब्सक्रिप्शन के साथ यूजर्स को ट्वीट एडिट करने की भी सुविधा ऑफर की जाती है। इसके जरिए एलन मस्क ट्विटर से भारी मात्रा में कमाई करना चाहते है। बता दें कि अभी मौजूदा समय में वेरिफाइड यूजर्स के पास ब्लू टिक लेने के बाद सब्सक्राइब करने के लिए 90 दिन का समय होता है अगर वे ऐसा नहीं करते है तो उन यूजर्स को अपना ब्लू चेकमार्क गंवाना पड़ता है।

सोशल प्लेटफॉर्म ट्विटर अभी इस पर योजना बना रही है। हालांकि इसे लेकर ट्विटर की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। वहीं इसको लेकर एलॉन मस्‍क ने ट्वीट करके लिखा कि, 'अभी पूरी वेरिफिकेशन प्रक्रिया में बेसिक बदलाव किया जा रहा है।'

और पढ़ें...........

ऐसे करें बैंक या उसके कर्मचारियों के खिलाफ अपनी शिकायत सीधे RBI में दर्ज

calender
31 October 2022, 12:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो