SpiceJet ने अपने Pilots को दिया दिवाली गिफ्ट, मिलेगी 7 लाख सैलरी

बुधवार को दिवाली का गिफ्ट देते हुए एयरलाइन स्पाइसजेट ने अपने पायलट की सैलरी बढ़ाने का फैसला किया है। जानकारी के मुताबिक, स्पाइसजेट ने अपने सीनियर अधिकारियों की सैलरी में 20 प्रतिशत का इजाफा किया है। जिसके बाद अब पायलट को 80 घंटे की उड़ान के लिए प्रति माह 7 लाख रुपये का वेतन मिलेगा।

Vishal Rana
Vishal Rana

बुधवार को दिवाली का गिफ्ट देते हुए एयरलाइन स्पाइसजेट ने अपने पायलट की सैलरी बढ़ाने का फैसला किया है। जानकारी के मुताबिक, स्पाइसजेट ने अपने सीनियर अधिकारियों की सैलरी में 20 प्रतिशत का इजाफा किया है। जिसके बाद अब पायलट को 80 घंटे की उड़ान के लिए प्रति माह 7 लाख रुपये का वेतन मिलेगा। बता दे, एक नवंबर से यह बढ़ी हुई सैलरी लागू की जायेगी। वहीं, SpiceJet ने अपने कर्मचारियों को इसकी आंतरिक सूचना भी दे दी है।

उड़ान परिचालन के प्रमुख कैप्टन गुरचरण अरोड़ा ने इस मामले पर जानकारी देते हुए बताया है कि एयरलाइन को सरकार की आपात ऋण सुविधा गारंटी योजना के तहत लगभग 225 करोड़ रुपये मिलने वाले थे जिसकी पहली किस्त जारी कर दी गई है। वहीं इससे पहले कंपनी काफी घाटे में चल रही थी जिसके चलते स्पाइसजेट ने अपने कई पायलटों की छुट्टी की थी। इसके अलावा स्पाइसजेट ने अपने कर्मचारियों को गुड न्यूज देने से पहले टैक्स काटने का ईमेल भेजा था।

पहले ईमेल में कंपनी ने लोगों को बताया कि उनकी टैक्स कटौती बढ़ेगी और PF में योगदान भी अच्छा खासा बढ़ जाएगा। जाहिर है कि इन सब के बाद इन-हैंड सैलरी घटेगी। कंपनी ने लगातार दूसरे महीने में पायलटों की सैलरी में इजाफा किया है। कोरोना काल के दौरान स्पाइसजेट के कई पायलटों ने सैलरी समय पर नहीं मिलने के कारण कंपनी को भी छोड़ दिया था लेकिन अब कंपनी ने अपने पायलटों की सैलेरी बढ़ाकर उनको बड़ी खुशी दी है।

और पढ़ें..............

Axis Bank ने MCLR में 0.25 फीसदी का इजाफा किया

calender
19 October 2022, 03:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो