7th Pay Commission : नए साल में सरकारी कर्मचारियों की हो सकती है बल्ले-बल्ले

कर्मचारियों का ये डीए एरियर कोरोना वायरस की के कारण पिछले 18 महीनों से रूका हुआ है। आने वाले नए साल में सरकार रूका हुआ डीए जारी कर सकती है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

नए साल को लेकर देश में काफी उत्साह है। हर किसी को उम्मीद है कि आने वाला साल हमारे लिए इस साल से ज्यादा खुशी लेकर आएगा। लोग बेसब्री से नए वर्ष में प्रवेश करना का इंतजार कर रहे हैं। नए साल में मोदी सरकार सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे सकती है। सरकार ऐसा फैसला ले सकती है जिससे आपकी सैलरी में उछाल आ सकता है।

आपको बता दें कि सरकारी कर्मचारी लंबे समय से डीए एरियर को जारी करने की मांग कर रहे हैं। कर्मचारियों का ये डीए एरियर कोरोना वायरस की के कारण पिछले 18 महीनों से रूका हुआ है। सरकारी कर्मचारी यही चाहते हैं भारत सरकार इसे जल्दी जारी कर दे।

बता दें कि आने वाले नए साल में सरकार रूका हुआ डीए जारी कर सकती है। अगर सरकार ऐसा करती है तो इससे कर्मचारियों की आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत हो जाएगी।

18 महीने से रूका हुआ है डीए एरियर

देश में 2020 में आई कोविड-19 महामारी के बाद से सरकारी कर्मचारियों का डीए एरियर रूका हुआ है। आपको बता दें कि जनवरी 2020 से जून 2021 तक कर्मचारियों को एक डीए एरियर नहीं मिल पाया था। बता दें कि डीए एरियर कर्मचारियों की बेसिक सैलरी का पार्ट होता है।

ये पेंशनभोगियों को भी दिया जाता है। मोदी सरकार ने सितंबर में ही डीए में 4 फीसदी की बढ़ोत्तरी की थी। इससे डीए 34 प्रतिशत से बढ़कर 38 प्रतिशत हो गया।

खबरें और भी हैं...

साल 2022 में BSF नो तोड़ी दुश्मन की कमर, 22 ड्रोन किए तबाह और 23 पाकिस्तानी दबोचे

calender
31 December 2022, 05:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो