यूपी की बदलेगी तस्वीर, देश के बड़े उद्योगपति करेंगे 5 लाख करोड़ का निवेश

सीएम योगी ने रिलांयस, टाटा संस, अडानी, गोदरेज, बिरला, पिरामल, वेदांता, पार्ले, हिन्दुआ, लोढ़ा और रैमकी सहित कई उद्योगपतियों से मुलाकात की।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

10 से 12 फरवरी को उत्तर प्रदेश में यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 होने वाला है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ फरवरी में होने वाले इस समिट के लिए भारतीय उद्योग जगत को आंमत्रण करने के लिए मुंबई गए थे। सीएम योगी 2 दिन के मुंबई दौरे पर गए थे।

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में सीएम योगी ने भारत के बड़े-बड़े उद्योगपतियों से मुलाकात कर यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 में आने का आमंत्रण दिया। सीएम योगी ने रिलांयस, टाटा संस, अडानी, गोदरेज, बिरला, पिरामल, वेदांता,

पार्ले, हिन्दुआ, लोढ़ा और रैमकी सहित कई उद्योगपतियों से मुलाकात की। आपको बता दें कि सीएम योगी ने पीएम मोदी के 5 ट्रिलियन डॉलर के लक्ष्य से जुड़ने का आह्वान किया।

रिलायंस ग्रुप

रिलायंस कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने पूरे उत्तर प्रदेश में 5जी इंटरनेट सर्विस पहंचाने की बात कही। रिलायंस आर्टिफिशिल इंटेलिजेंस की मदद से गांव स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने को कहा। मुकेश अंबानी ने मैन्युफैक्चरिंग और ग्रीन एनर्जी के सेक्टर में बड़े निवेश का प्रसाव दिया।

टाटा ग्रुप

टाटा ग्रुप ने यूपी के आध्यात्मिक और धार्मिक स्थलों पर निवेश करने का प्रसात दिया और एयर इंडिया की फ्लाइट शुरू करने का ऐलान किया। आपको बता दें कि टाट ग्रुप यूपी के सभी धार्मिक स्थलों पर हॉटल भी खोलेगा।

अडानी ग्रुप

गौतम अडानी के अडानी ग्रुप ने उत्तर प्रदेश में पीपीपी मॉडल पर बलिया और श्रावस्ती में मेडिकल खोलने का ऐलान किया। अडानी ग्रुप नोएडा में कैशल विकास केंद्र की स्थापना भा करेगा जिसका लाभ 10,000 युवाओं को मिलेगा।

बिरला ग्रुप

आदित्य बिरला ग्रुप ने यूपी के नोएडा में कन्वेंशन सेंटर की स्थापना करेगा। बिरला ने कहा यह कन्वेंशन सेंटर दुनिया के बड़े में से एक होगा।

खबरें और भी हैं...

चंदा कोचर और दीपक कोचर को कोर्ट से मिली बड़ी राहत

calender
09 January 2023, 01:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो