Air India Flight: रूस में फंसे एयर इंडिया के यात्री सैन फ्रांसिस्को के लिए हुए रवाना

रूस में आपात स्थिति में उतारा गया एयर इंडिया का फ्लाइट सैन फ्रांसिस्को के लिए रवाना हो गया है। रूस के सुदूर पूर्वी बंदरगाह शहर मगदान में डायवर्ट करने के 39 घंटे बाद इस विमान ने उड़ान भरी है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

दिल्ली से अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को जा रहे एयर इंडिया विमान में एक इंजन में तकनीकी खराबी आने के बाद 6 जून को उड़ान को मगदान की ओर मोड़ दिया गया था। जिसके बाद गुरुवार 8 जून की सुबह मुंबई से आए नए विमान ने यात्रियों को सैन फ्रांसिस्को पहुंचाने के लिए मगदान से उड़ान भरी। आपको बता दें कि विमानन कंपनी ने पहले ही यह जानकारी दे दी थी कि यह विमान मगदान में फंसे सभी यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को लेकर 8 जून को सैन फ्रांसिस्को के लिए उड़ान भरेगा।

एयर इंडिया ने जारी किया बयान

एयर इंडिया के मुताबिक फ्लाइट AI173D 08 जून 2023 (स्थानीय समय) को 7 बजे सैन फ्रांसिस्को (SFO) में सुरक्षित रूप से उतरी। हमारे सभी यात्रियों को निकासी औपचारिकताओं के साथ अधिकतम ऑन-ग्राउंड सहायता प्रदान की जा रही है और अन्य आवश्यक सहायता प्रदान की जा रही है। एयर इंडिया ने सरकारी एजेंसियों, नियामक प्राधिकरणों, हमारे कर्मचारियों और साझेदारों को हमारे यात्रियों को जल्द से जल्द एसएफओ तक लाने के हमारे प्रयास का समर्थन करने और मगदान, रूस में प्रतीक्षा करने के दौरान उनकी देखभाल करने के लिए धन्यवाद दिया।

बता दें कि मगादान, रूस (GDX) से उड़ान AI173D ने सभी यात्रियों और चालक दल को लेकर सैन फ्रांसिस्को (SFO) के लिए उड़ान भरी। आगमन पर सभी यात्रियों के लिए निकासी औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए एयर इंडिया ने एसएफओ में अतिरिक्त ऑन-ग्राउंड समर्थन जुटाया है। एसएफओ की टीम यात्रियों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है, जिसमें चिकित्सा देखभाल, जमीनी परिवहन और लागू मामलों में आगे के कनेक्शन शामिल हैं, लेकिन यह इन्हीं तक सीमित नहीं है।

 

calender
08 June 2023, 01:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो