Bullet Train: भारत में जल्द दौड़ेगी बुलेट ट्रेन, अश्विनी वैष्णव ने बताई तरीख!

Bullet Train: केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने 23 फरवरी शुक्रवार को मुंबई- अहमाबाद के बीच भारत में चलने वाली पहली बुलेट ट्रेन की लॉन्च को लेकर बड़ा अपडेट दिया है आइए जानते है उन्होंने क्या कुछ कहा है....

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Bullet Train: भारत की इन पटरियों पर अब बहुत ही जल्द बुलेट ट्रेन पोजेक्ट दौड़ती हुई नजर आएंगी और इसका काम तेजी से चल रहा है. यह मुबंई और अहमदाबाद के बीच बन रहे इस प्रोजेक्ट में गुजरात में करीब- करीब काम पूरा हो गया है और महाराष्ट्र में इसके काम को लेकर तेजी से सुंरग बनाने का काम शुरू किया जा रहा है. भारत में गुजरात के सूरत और बिलिमोरा के बीच बुलेट ट्रेन का पहला सेक्शन 2026 में खुल सकता है. 

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने 23 फरवरी शुक्रवार को ऐलान करते हुए कहा कि बिलिमारो से सुरत तक मुंबई- अहमदाबाद हाई स्पीड ट्रेन का पहला खंड 2026 तक तैयार हो जाएगा. अश्विनी वैष्णव ने अपने ट्वीटर पर वीडियो जारी करते हुए लिखा कि डबल इंजन की सरकार लाई, BulletTrain प्रोजेक्ट में तेजी!

केंद्रीय मंत्री वैष्णव ने कहा कि, "यह भारत की पहली हाई-स्पीड कॉरिडोर परियोजना है. इस परियोजना में हमारा सबसे बड़ा उद्देश्य इसके डिजाइन की जटिलता और क्षमता को समझना है. इस हाई-स्पीड ट्रेन का पहला खंड जुलाई-अगस्त 2026 सूरत और बिलिमोरा के बीच खुलेगा। हाई-स्पीड रेलवे प्रोजेक्ट में शिंकानसेन सिस्टम लगाया जा रहा है. यह दुनिया की सबसे सुरक्षित प्रणालियों में से एक है."

आगे उन्होंने लिखा कि, "यह भारत की पहली हाई-स्पीड कॉरिडोर परियोजना है. इस परियोजना में हमारा सबसे बड़ा उद्देश्य इसके डिजाइन की जटिलता और क्षमता को समझना है. इस हाई-स्पीड ट्रेन का पहला खंड जुलाई-अगस्त 2026 सूरत और बिलिमोरा के बीच खुलेगा. हाई-स्पीड रेलवे प्रोजेक्ट में शिंकानसेन सिस्टम लगाया जा रहा है. यह दुनिया की सबसे सुरक्षित प्रणालियों में से एक है."

calender
23 February 2024, 11:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो