Hindenburg-Adani Case : सुप्रीम कोर्ट ने अडानी-हिंडनबर्ग मामले पर दिया बड़ा आदेश, बुधवार तक सभी दलीलें करें पेश

Hindenburg-Adani Case News : सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार तक अडानी ग्रुप-हिंडनबर्ग केस मामले से जुड़ी अंतिम दलीलें दाखिल करने का आदेश दिया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Adani Group News : अडानी ग्रुप और हिंडनबर्ग मामला अभी भी सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है. अब तक इस केस में फाइनल फैसला नहीं आया है. इस बीच सोमवार 6 नवंबर को भारतीय सर्वोच्च न्यायाल के सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने अडानी-हिंडनवर्ग केस में सभी पक्षों को दलीलें पेश करने को कहा है. कोर्ट ने बुधवार तक मामले से जुड़ी अंतिम दलीलें दाखिल करने का आदेश दिया है. इससे पहले एक याचिकाकर्ता ने कोर्ट में जल्दी ही सुनवाई की मांग की थी.

सुप्रीम कोर्ट का बयान

सुप्रीम कोर्ट के सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि वह रजिस्ट्रार से अडानी ग्रुप-हिंडनबर्ग केस की जांच करने को कहेगी. चीफ जस्टिस ने याचिकाकर्ता की पीठ फिर से इसे देखेगी. इससे पहले सेबी ने अडानी-हिंडनबर्ग केस की जांच के लिए स्टेटस रिपोर्ट को कोर्ट में जमा कर दिया है. रिपोर्ट में बताया गया कि 24 मामलों में 22 मामलों की रिपोर्ट फाइनल है वहीं 2 मामलों की जांच लास्ट फेज में है.

सेबी को कोर्ट ने दिया था

आदेश सुप्रीम कोर्ट ने 2 मार्च, 2023 को सेबी अडानी-हिंडनबर्ग मामले की जांच का आदेश दिया था. इसके बाद मई में सेबी ने 3 महीने के अंदर ग्रुप के खिलाफ रिसर्च की रिपोर्ट को स्टेटस रिपोर्ट सबमिट करने को कहा था. आपको बता दें कि हिंडनबर्ग की रिपोर्ट में अडानी ग्रुप के शेयरों में गिरावट का दावा किया गया था. जिसके बाद से मार्केट में ग्रुप की वैल्यू 140 बिलियन डॉलर कम हो गई थी. सेबी को कोर्ट ने अडानी ग्रुप की ओर से कोई गड़बड़ी तो नहीं है इसकी जांच करने को कहा था.

calender
06 November 2023, 03:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो