Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीज़ल की नई कीमत जारी, कई महीनों बाद हुए बदलाव, आपके शहर का क्या है हाल?

Petrol Diesel Price: अगर कीमतों में कोई बदलाव होता है तो उसे वेबसाइट पर अपडेट कर दिया जाता है लेकिन पिछले कई महीनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतें जस की तस बनी हुई हैं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Petrol Diesel Price: कई महीनों से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें जो भी हो लेकिन केंद्र सरकार ने घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है. 22 मई 2022 से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में किसाी तरह का बदलाव नहीं किया गया है. आपको बता दें कि देश की ऑयल मार्केटिंग ब्रोकरेज कंपनियां हर दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपडेट करती हैं.  

नई कीमत जारी

देश की ऑयल मार्केटिंग कंपनियां पेट्रोल और डीजल की कीमतें जारी करती हैं. पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर सरकार की भी पैनी नजर है. हालाँकि, पिछले कुछ समय से यहाँ कोई बदलाव नहीं हुआ है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की चाल चाहे जो भी हो, घरेलू बाजार पर इसका कोई असर नहीं पड़ रहा है. 

कुछ जगह महंगा हुआ तेल

केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है, लेकिन कुछ राज्यों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ा दी हैं. इसमें पंजाब और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्य शामिल हैं, जहां कीमत बढ़ा दी गई हैं.

महानगरों में क्या हुआ बदलाव?

दिल्ली में  पेट्रोल 96.72 और डीजल  89.62 रुपये लीटर मिल रहा है. वहीं, बेंगलुरु में पेट्रोल की कीमत 101.94 और डीज़ल की कीमत 87.89 प्रति रुपये लीटर है. इसके साथ ही लखनऊ में पेट्रोल 96.57 और डीज़ल  89.76 प्रति लीटर में मिल रहा है. नोएडा में पेट्रोल 96.79 डीजल 89.96, गुरुग्राम  पेट्रोल 97.18 डीज़ल  90.05, पटना में पेट्रोल 107.24 और डीजल  94.04 रुपये लीटर तक बिक रहा है. 
 
कैसे देखे नए रेट?

देश की ऑयल मार्केटिंग कंपनियां पेट्रोल और डीजल की कीमतें जारी करती हैं. हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया जैसी कंपनियां अपनी वेबसाइट पर पेट्रोल और डीजल की रोज की कीमतें जारी करती हैं. आप घर बैठे भी तेल की कीमत देख सकते हैं.

calender
06 November 2023, 07:41 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो