Indigo Airlines : दिवाली से पहले इंडिगो ने दी कर्मचारियों को सौगात, पायलट्स केबिन क्रू की बढ़ाई सैलरी

Indigo Increased Salary : इंडिगो ने एम्पलॉयज की सैलरी में औसतन 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है. यह फैसला 1 अक्टूबर, 2023 से प्रभावी होगा.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Indigo Salary Hike : देश में त्योहारी सीजन की शुरुआत हो गई है. दिवाली से पहले बड़ी-बड़ी कंपनियां अपने कर्मचारियों को तोहफा देती हैं. इस बीच देश की दूसरी सबसे बड़ी घरेलू एयरलाइंस कंपनी इंडिगो ने अपने वर्कर्स की सैलरी बढ़ाने का फैसला लिया है. दरअसल इंडिगो को विर्त वर्ष की पहली तिमाही में शानदार मुनाफा हुआ था. जिसके बाद एयरलाइंस ने वेतन बढ़ोतरी का निर्णय लिया है. इंडिगो अपने पायलट्स और केबिन क्रू की सैलरी में इजाफा करेगा. यह फैसला 1 अक्टूबर, 2023 से प्रभावी होगा.

इंडिगो ने कितनी बढ़ाई सैलरी

इंडिगो ने एम्पलॉयज की सैलरी में औसतन 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है. हालांकि हर कर्मचारी के लिए बढ़ोतरी अलग-अलग हुई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इंडिगो ने केबिन क्रू की सैलरी 10 फीसदी बढ़ाई है. वहीं कंपनी ने 70 घंटों के लिए फिक्स्ड पे का प्रावधान भी रखा है, जिसके तहत पायलट्स को 70 घंटों के लिए मिनिमम सैलरी मिलेगी. फैसले के तहत 70 घंटों के बाद पायलट्स को ओवरटाइम दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-Gold-Silver Price : देश में सोने के दाम में आई गिरावट, लेकिन चांदी के बढ़े भाव

इतने वर्कर्स को होगा फायदा

इंडिगो के इस फैसले से 4500 फ्लाइट्स क्रू को फायदा होगा. कंपनी ने जनवरी से मार्च 2023 के नतीजों के आने के बाद क्रू मेंबर्स की वेतन में 3 फीसदी इजाफा करने की घोषणा की थी. 2023-24 में इंडिगो को पहली तिमाही में रिकॉर्ड 3090 करोड़ रुपये का फायदा हुआ था. जो कि एयरलाइंस के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ था. बता दें कंपनी ने यह फैसला ऐसे वक्त में लिया है जब सभी एयरलाइंस में बड़े स्तर पर एट्रीशन रेट देखने को मिल रहा है. वहीं अलग-अलग एयरलाइंस से पायलट्स नौकरी छोड़कर दूसरे एयरलाइंस में जॉब करने जा रहे हैं. जिसके पीछे कई कारण है.

calender
30 September 2023, 11:16 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो