Mahindra & Mahindra ने जारी की New Maternity Policy, अब महिला कर्मचारियों को मिलेगी 5 साल की लीव

New Maternity Policy : महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी ने न्यू मैटरनिटी पॉलिसी पेश की है. इसका उद्देश्य 5 वर्षों के दौरान महिलाओं को पूरा सपोर्ट देना है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Maternity Policy : देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपने कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है. इस कंपनी ने महिला वर्कर्स को मिलने वाली मैटरनिटी लीव पॉलिसी में बदलाव किया है. कंपनी ने न्यू मैटरनिटी पॉलिसी पेश की है और ये पॉलिसी 5 साल की है. इसमें महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी में काम करने वाली सभी महिला कर्मचारियों को शामिल किया गया है. नई पॉलिसी में कारखानों में काम करने वाली महिलाओं को भी कवर किया जाएगा.

किन्हें मिलेगा लाभ

ग्रुप के एक अधिकारी रुजबेह ईरानी के हवाले से ईटी ने बताया कि महिंद्रा एंड महिंद्रा ने पांच साल की मैटरनिटी पॉलिसी पेश की है. इसमें सरोगेसी व गोद लेने वाली महिलाओं को भी जोड़ा गया है. कंपनी की अधिकारी और आशा खरगा ने कहा कि हम एक उद्योग के रूप में अधिक महिलाओं को आकर्षित करने पर विचार कर रहे हैं. हमारी न्यू मैटरनिटी पॉलिसी इसका एक अहम पहलू है. इसका उद्देश्य 5 वर्षों के दौरान महिलाओं को पूरा सपोर्ट देना है.

क्या है कंपनी की न्यू मैटरनिटी पॉलिसी

न्यू मैटरनिटी पॉलिसी में सभी मां बनी महिलाओं को 6 महीने का फ्लेक्सी वर्क ऑप्शन व 24 महीने का डाइब्रिड कार्य विकल्प दिया जाएगा. साथ ही हफ्ते का अनिवार्य मैटपनिटी अवकाश भी दिए जाएंगे. पॉलिसी के तहत पांच साल करियर और केयर प्लान भी पेश किया है, जिसमें जरूरी छुट्टियां भी शामिल हैं. कंपनी ने एक ऐसा सेट तैयार किया है जो 5 साल की जर्नी को कवर करता है. जिसके तहत 1 साल प्रसव से पहले, एक साल मां बनने के समय और बाद के तीन साल मां बनने के बाद तक कवर होंगे.

calender
02 October 2023, 12:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो