GST Collection: सितंबर के महीने में 10 प्रतिशत बढ़ गया सालाना जीएसटी कलेक्शन, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े  

GST Collection का डाटा सामने आ गया है जिसमें सरकार के लिए खुशखबरी है. सितंबर के महीने में ग्रॉस गुड्स एंड सर्विस टैक्स यानी जीएसटी कलेक्शन सालाना आधार पर 10 प्रतिशत बढ़ गया. 

Akshay Singh
Akshay Singh

GST Collection: आज यानी रविवार से नए महीने की शुरुआत हो चुकी है और पिछले महीने के तमाम आंकड़े भी सामने आने लगे हैं. इसी बीच GST Collection का डाटा भी सामने आ गया है जिसमें सरकार के लिए खुशखबरी है. सितंबर के महीने में ग्रॉस गुड्स एंड सर्विस टैक्स यानी जीएसटी कलेक्शन सालाना आधार पर 10 प्रतिशत बढ़ गया. 

बता दें कि 10 फीसदी बढ़ोत्तरी के साथ यह कलेक्शन अब 1.62 लाख करोड़ रुपये को पार कर गया है. इस साल यह चौथा महीना है जब टैक्स कलेक्शन 1.60 लाख करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर गया है. 

सितंबर के महीने में कुल जीएसटी कलेक्शन 1,62,712 करोड़ रुपये का हुआ. इसमें अलग-अलग वर्गों के हिसाब से केंद्रीय जीएसटी 29,818 करोड़ रुपये, राज्य जीएसटी 37,657 करोड़ रुपये, इंटीग्रेटेड जीएसटी 83,623 करोड़ रुपये और सेस 11,613 करोड़ रुपये थी. 

इसी के साथ ये भी बताते चलें कि 7 अक्टूबर को जीएसटी काउंसिल की 52वीं बैठक नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में होने वाली है. पिछली बैठक में कसीनो, घुड़दौड़ और ऑनलाइन गेमिंग पर टैक्सेशन में स्पष्टता के जीएसटी कानून में संशोधन को मंजूरी दी गई थी. 

calender
01 October 2023, 05:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो