Pakistan: मारा गया 26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड का राइट हैंड, लश्कर आतंकी मुफ्ती कैसर की कराची में हत्या

हाफिज सईद के करीबी लश्कर आतंकी मुफ्ती कैसर फारुख की कराची में गोली मारकर हत्या कर दी गई है. इसी के साथ भारत के एक और दुश्मन का सफाया हो गया. 

Akshay Singh
Akshay Singh

Pakistan: भारत के मुंबई में हुए 26/11 हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के राइट हैंड की हत्या हो गई. खबर है कि हाफिज सईद के करीबी लश्कर आतंकी मुफ्ती कैसर फारुख की कराची में गोली मारकर हत्या कर दी गई है. इसी के साथ भारत के एक और दुश्मन का सफाया हो गया. 

बता दें कि मुफ्ती लश्कर-ए-तैयबा आतंकवादी समूह का प्रमुख नेता था. कहा जाता है कि वह हाफिज सईद का सबसे करीबी सहयोगी था और इसी के चलते वह हाफिज सईद का दायां हाथ कहा जाता रहा है.

मुफ्ती की हत्या किसके द्वारा की गई फिलहाल इसकी कोई सूचना नहीं है. खबरों में कहा जा रहा है कि आतंकी मुफ्ती कैसर फारूक की कराची में अज्ञात व्यक्तियों ने हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि मुफ्ती को कुल 8 गोलियां मारी गई हैं. इस हमले में 1 बच्चा भी घायल हुआ है.

इस खबरे से कुछ दिन पहले पता चला था कि हाफिज सईद के बेटे कमालुद्दीन को भी मार दिया गया है. हालांकि इस खबर की पुष्टि नहीं हो पाई. खबरों के अनुसार कई दिन पहले कमालुद्दीन सईद का अपहरण किया गया था, उसके बाद उसकी हत्या कर दी गई.

साफ कर दें की भले ही मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसी खबरें चल रही हों लेकिन अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है.

बताते चलें कि कैसर फारूक लश्कर के संस्थापक सदस्यों में से एक था और 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का करीबी सहयोगी था. पाकिस्तान के प्रमुख अखबार डॉन में सुत्रों के हवाले से लिखा गया कि 30 वर्षीय कैसर फारूक को शनिवार को समानाबाद इलाके में एक धार्मिक संस्थान के पास "लक्षित हमले" में गोली मार दी गई.

आगे बताया गया कि इस हमले में उसे पीठ में गोली लगी जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इस मामले से संबंधित एक सीसीटीवी फुटेज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें मुफ्ती कुछ बच्चों के साथ चलता हुआ दिखाई दे रहा है और अचानक पीछे से उस पर कोई हमला कर देता है. इस हमले के बाद मुफ्ती वहीं गिर जाता है और घटना में एक बच्चा भी घायल हो जाता है. 

calender
01 October 2023, 05:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो