Khalistan: बड़े स्तर पर चल रही हिंदू और सिखों को बांटने की साजिश, कनाडा में तोड़े जा रहे मंदिर

खालिस्तानी आतंकी हिंदुओं को धमकी देते रहते हैं और इसी के साथ वहां आए दिन मंदिरों में हमले करके तोड़फोड़ करते हैं.

Akshay Singh
Akshay Singh

Khalistan: जो मंजर कभी भारत के कश्मीर में देखा गया था कहीं वह एक बार फिर से कनाडा में दोहरा ना जाए. भारत सरकार, भारतीय एजेंसियां और कनाडा में रहने वाले हिंदू परिवारों को यह डर सता रहा है. कनाडा अब धीरे-धीरे स्थानीय हिंदुओं के लिए नर्क बनता जा रहा है. सामने आ रहीं मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वहां हिंदुओं के लिए बड़ा खतरा पैदा हो गया है. इस खतरे के मूल में है कनाडा की ट्रूडो सरकार, जो खालिस्तानी उपद्रवियों का खुलकर समर्थन कर रही है. 

खबरों की मानें तो खालिस्तानी आतंकी हिंदुओं को धमकी देते रहते हैं और इसी के साथ वहां आए दिन मंदिरों में हमले करके तोड़फोड़ करते हैं. पहले भी ऐसी कई खबरें सामने आईं थीं जिसमें खालिस्तानी आतंकियों ने हिंदुओं को कनाडा छोड़ने की खुले आम धमकी दी थी. 

बता दें कि निज्जर की हत्या के बाद ये विवाद लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. जहां एक तरफ कनाडा सरकार भारत पर निज्जर की हत्या के तथ्यरहित आरोप लगाने में लगी हुई है वहीं दूसरी तरफ कनाडा में मौजूद खालिस्तानी हिंदुओें को टार्गेट करने लगे हैं. इस मसले पर कानाडा सरकार ने सफाई देते हुए कहा है कि इस तरह की धमकियां घृणा फैलाने वाली हैं. हालांकि, इस सफाई के बाद भी किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाई नहीं हो रही है. 

कनाडा में रहने वाले भारतीयों को लेकर भारत की खुफिया एजेंसियां भी अलर्ट मोड पर हैं. 

बताते चलें कि कुछ आतंकी संगठन भारत से लेकर पूरी दुनिया में हिंदू और सिखों को बांटने का प्रयास पिछले कई सालों से कर रहे हैं. कनाडा में खालिस्तानियों की तरफ से हिंदुओं को कनाडा छोड़ने की धमकी भी इसी का नतीजा है. हालांकि, खालिस्तानियों की यह सोच सिखों की सोच से मेल नहीं खाती है. भारत समेत दुनिया भर के सिख स्वयं को हिंदुओं का हिस्सा मानते हैं. इसी के तहत कनाडा में शनिवार को एक सिख रेस्तरां मालिक पर खालिस्तानियों ने गोलीबारी कर दी. बताया जाता है कि वह सिख व्यक्ति और उसका परिवार खालिस्तान का विरोध करते हैं और हिंदुओं का साथ देते हैं. 

calender
01 October 2023, 04:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो