Petrol Diesel Price: यूपी में आज फिर से जारी किए गए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें अपने शहर में रेट

Petrol Diesel Price: यूपी में हर रोज सुबह पेट्रोल और डीजल के दामों में बदलाव देखा जाता है और इसके दाम सुबह 6 बजे तक तय कर दिए जाते हैं. इसीलिए घर से निकलने से पहले पेट्रोल डीजल के दामों के बारे में जान लेना चाहिए.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • सुबह 6 बजे तक हर रोज पेट्रोल और डीजल के दामों में बदलाव देखा जाता है.

Petrol Diesel Price: सुबह 6 बजे तक हर रोज पेट्रोल और डीजल के दामों में बदलाव देखा जाता है. कहीं पेट्रोल के दाम बढ़ते दिखाई देते हैं तो वहीं कहीं इसके दाम गिरे हुए नजर आते हैं. इसीलिए आपके लिए यह जानना बेहद जरूरी है कि घर से निकलने से पहले पेट्रोल और डीजल के दामों के बारे में जानकारी ले लें. देश भर में आज पेट्रोल और डीजल के दाम जारी कर दिए गए हैं. राष्ट्रीय स्तर पर ईंधन की कीमतों में कोई बड़ा बदलाव नहीं देखा गया है. कच्चे तेल की अंतरराष्ट्रीय कीमतों के मुताबिक ही भारत में ईंधन की कीमत को तय किया जाता है.

जानें अपने शहर में पेट्रोल और डीजल के दाम 

दिल्ली में पेट्रोल का दाम – 96.72 रुपये 

डीजल का दाम- 89.62 रुपये प्रति लीटर 

बेंगलुरु में पेट्रोल के रेट- 101.94 

डीजल के दाम- 87.89 रुपये प्रति लीटर

लखनऊ में पेट्रोल का रेट- 96.57 रुपये

डीजल का दाम- 89.76 रुपये प्रति लीटर 

नोएडा में पेट्रोल के नए दाम- 96.79

डीजल के दाम- 89.96 रुपये प्रति लीटर,

गुरुग्राम में पेट्रोल के दाम- 97.18 

डीजल के दाम- 90.05 रुपये

केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वैसे तो कोई बदलाव नहीं किया गया है. लेकिन कुछ राज्यों में पेट्रोल डीजल के दामों में बदलाव देखा गया है. पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश में पेट्रोल की कीमतों में 10 पैसे तक का इजाफा देखा गया है. हर शहर में पेट्रोल और डिजल के अलग-अलग दामों की वजह Tax है वहीं अलग-अलग राज्यों में राज्य सरकार अलग-अलग टैक्स वसूलती है.

calender
11 October 2023, 11:30 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो