SBI New Service : SBI ने दी ग्राहकों के लिए नई सुविधा की शुरू, एटीएम से बिना कार्ड के निकाल पाएंगे कैश

Cardless Cash : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपनी नई सुविधा की जानकारी दी. बैंक ने कहा कि उसने इंटरऑपरेबल कार्डलेस कैश विड्रॉल सुविधा की शुरुआत की है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Cardless Cash : देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को अच्छी सर्विस देने के लिए हमेशा नई-नई स्कीम को लेकर आती है. जिससे ग्राहकों को बहुत लाभ मिलता है. बैंक आनलाइन से लेकर ऑफलाइन दोनों मोड में ग्राहकों की जरूरत का ध्यान रखती है. एसबीआई ने अब ऐसी सुविधा शुरू की है. जिसका लाभ देश के हर क्षेत्र में एसबीआई खाताधारक को मिलेगा. दरअसल बैंक की नई सुविधा के तहत ग्राहक एटीएम मशीन ने बिना एटीएम कार्ड के पैसे निकाल सकते हैं.

एसबीआई की कार्डलेस विड्रॉल सर्विस

रविवार 2 जुलाई को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपनी नई सुविधा की जानकारी दी. बैंक ने कहा कि उसने इंटरऑपरेबल कार्डलेस कैश विड्रॉल सुविधा की शुरुआत की है. इस नए सर्विस के तहत ग्राहक अब बिना अपने एटीएस कार्ड का उपयोग करके किसी भी बैंक के एटीएम से कैश निकाल सकते हैं. इससे पहले एसबीआई बिना किसी कार्ड के पैसे निकालने की सुविधा को सिर्फ अपने एटीएम पर ही दे रहा था.

Yono ऐप को किया अपडेट

एसबीआई बैंक ने अपने डिजिटल बैंकिंग ऐप योगो (Yono) को अपग्रेड किया है. इस ऐप में ग्राहकों की जरूरतों के हिसाब से अपडेट किया गया है. नए बदलाव के एबीआई ग्राहक ऐप का इस्तेमाल दूसरे बैंक के कस्टमर भी यूपीआई ट्रांजेक्शन के लिए कर सकते हैं. यानी किसी भी बैंक के ग्राहक एसबीआई के योनो ऐप से यूपीआई का यूज कर सकते हैं.

ऐप के फीचर

एसबीआई ने बताया कि बैंक ने 68वें बैंक दिवस की पृष्ठभूमि में बदलाव किए हैं. बैंक ने अब योनो ऐप का नाम बदलकर योनो फोर एवरी इंडियन कर दिया है. अपडेट के बाद यह हर किसी के लिए उपयोगी हो गया है. इसमें स्कैन एंड पे, पे बाय कॉन्ट्रैक्ट्स, रिक्वेस्ट मनी और यूपीआई फीचर मिलते हैं.

calender
03 July 2023, 11:27 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो